1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Neeraj chopra, hair cut, gold medal, Olympic
Written By
Last Updated: मंगलवार, 10 अगस्त 2021 (00:00 IST)

जब नीरज ने ‘हेयर कट’ पर कहा, स्‍टाइल बाद में होता रहेगा, पहले ‘गेम’ जरूरी है

खेल मंत्री ने नीरज से कहा, मोदी जी की दावत में मिलेगा चूरमा और गोलगप्‍पा

टोक्यो ओलंपिक 2020 में देश के लिए मेडल लेकर लौटे भारतीय खिलाड़ियों को दिल्ली के अशोका होटल में सम्मानित किया गया। इस मौके पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने खिलाड़ियों की तारीफ की।

इस मौके पर कई दिलचस्‍प वाकये हुए। जब नीरज चोपडा से पूछा गया कि उनके बाल पहले बहुत लंबे हुआ करते थे, उन्‍होंने क्‍यों हेयर कट करवा लिया। इस पर नीरज ने कहा कि खेल के दौरान लंबे बालों की वजह से दिक्‍कत होती थी, पसीना आता था। इसलिए कटवा लिये क्‍योंकि ओलंपिक के मैदान में स्‍टाइल बाद में आता है और गेम पहले।

टोक्यो से स्वेदश लौटा और एयरपोर्ट पर सभी खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत हुआ और फैन्स ने भारत माता की जय के नारे लगाए। एथलेक्टिक्स में देश को गोल्ड मेडल दिलाने वाले नीरज चोपड़ा की एक झलक पाने के लिए फैन्स काफी बेताब थे।

इस दौरान खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा से कहा कि हम आपको आज गोलगप्पा और चूरमा तो नहीं खिला पाए, लेकिन जब आप पीएम मोदी की दावत में आएंगे तो यह सब रहेगा।

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, ओलंपिक में 'टीम इंडिया की सफलता इस बात को दर्शाती है कि कैसे नया भारत दुनिया पर हावी होने की इच्छा और आकांक्षा रखता है

भारत ने इस ओलंपिक में एक गोल्ड, दो सिल्वर और चार ब्रॉन्ज समेत 7 मेडल अपने नाम किए। पीवी सिंधु सिंधु और सिल्वर मेडल जीतने वालीं मीराबाई चानू समारोह में शामिल नहीं हो सकीं, क्योंकि वे पहले ही भारत पहुंच गईं थीं।
ये भी पढ़ें
ऑस्ट्रेलिया ढेर हुई अपने सबसे कम टी-20 स्कोर 62 पर, 4-1 से सीरीज जीत बांग्लादेश ने रचा इतिहास