हारकर भी जीत गए डोनाल्ड ट्रंप, PM नरेन्द्र मोदी का कोई जोड़ नहीं

Last Updated: मंगलवार, 2 फ़रवरी 2021 (18:23 IST)
अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में भले ही के मुकाबले शिकस्त खा गए, लेकिन एक सर्वेक्षण में उन्होंने वर्तमान राष्ट्रपति जो को पीछे छोड़ दिया। हालांकि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ट्रंप पर भी भारी रहे।

दरअसल, ये परिणाम वेबदुनिया के ऑनलाइन सर्वेक्षण के हैं, जिसमें पाठकों से सवाल पूछा गया था कि वर्ष 2020 में दुनिया की सबसे चर्चित हस्ती कौन रही? इसके जवाब में 71 फीसदी से ज्यादा लोगों ने नरेन्द्र मोदी को चुना, जबकि करीब 11 फीसदी मतों के साथ डोनाल्ड ट्रंप दूसरे स्थान पर रहे। अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडेन 7 फीसदी से ज्यादा मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति कमला हैरिस पांचवें स्थान पर रहीं। हैरिस को 2 फीसदी से ज्यादा वोट मिले। वहीं, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग करीब 3 फीसदी वोटों के साथ चौथे स्थान पर रहे।
रूस के नेता ब्लादिमीर पुतिन की घटती लोकप्रियता की इस बात से पुष्टि होती है कि वे इस सर्वेक्षण में छठे स्थान पर रहे। उन्हें एक फीसदी से ज्यादा यूजर्स ने वोट किया। इसी तरह फ्रांस के इमानुएल मैक्रों और इंग्लैंड के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन सबसे निचले पायदान पर रहे।




और भी पढ़ें :