FATF को लेकर विदेश मंत्री जयशंकर के बयान से तिलमिलाया पाकिस्तान

पुनः संशोधित सोमवार, 19 जुलाई 2021 (15:48 IST)
नई दिल्ली/इस्लामाबाद। भारत के विदेश एस. जयशंकर के (FATF) को लेकर दिए को लेकर बुरी तरह तिलमिला गया है। पाक ने कहा कि भारत एफएटीएफ में नकारात्मक भूमिका निभाता है।

पाकिस्‍तान के के प्रवक्‍ता जाहिद हाफिज ने जयंशंकर के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि भारत ने अपना असली रंग दिखा दिया है। इस बयान से पाकिस्‍तान का वह दावा भी सही साबित होता है कि भारत एफएटीएफ में नकारात्‍मक भूमिका निभाता है।
जाहिद ने कहा कि उनका देश हमेशा से यह बताने का प्रयास करता रहा है कि भारत एफएटीएफ का राजनीतिकरण कर रहा है। पाक प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्‍तान एफटीएफ के एक्‍शन प्‍लान को पूरा करने के लिए गंभीरतापूर्वक प्रयास कर रहा है, लेकिन भारत की कोशिशों के चलते हमारे प्रयासों पर संदेह जता रहा है। पाकिस्तान ने कहा कि वह जयशंकर के बयान को एफएटीएफ तक ले जाएगा।

क्या कहा था जयशंकर ने : दरअसल, भाजपा नेताओं के एक प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विदेशमंत्री एस जयशंकर ने रविवार को कहा था कि लश्कर और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों को भारत की कोशिशों के चलते ही संयुक्त राष्ट्र की ओर से प्रतिबंध लगाया गया है। जयशंकर ने कहा कि एफएटीएफ आतंकवाद के लिए फंडिंग पर नजर रखता है। हमारी वजह से ही पाकिस्तान की नजरों में है और उसे ग्रे लिस्ट में रखा गया है।



और भी पढ़ें :