मोदी कैबिनेट में किसानों को लेकर बड़ा फैसला, कृषि के लिए 1 लाख करोड़ का पैकेज

पुनः संशोधित गुरुवार, 8 जुलाई 2021 (19:25 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई कैबिनेट की बैठक में कृषि और स्वास्थ्य क्षेत्रों के लिए बड़े पैकेज का ऐलान किया गया।


केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि मंत्रिमंडल की बैठक में मंडी के जरिए किसानों तक 1 लाख करोड़ रुपए पहुंचाने की योजना तैयार की गई है। उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस (Coronavirus) से लड़ाई के लिए स्वास्थ्य पैकेज का ऐलान भी केंद्र की ओर से किया गया।

बैठक के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि नए कानून से एपीएमसी खत्म हो जाएंगे। ऐसा बिलकुल भी नहीं होगा। उन्होंने कहा कि मंडियों को और मजबूत किया जाएगा। तोमर ने कहा कि सरकार ने इंफ्रास्ट्रक्चर फंड के तौर पर एक लाख करोड़ की राशि जारी की थी अब एपीएमसी भी इस फ़ंड का इस्तेमाल कर सकेगी।
स्वास्थ्य के लिए 23 हजार करोड़ :

वहीं, ‍नवनियुक्त केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में स्वास्थ्य क्षेत्र के 15 हजार करोड़ रुपए का फंड कोविड शुरू होने के समय दिया गया। इस फंड से कोविड हेल्थ सेंटर, केअर सेंटर और लैब अपग्रेड हुए। दूसरी लहर में जो समस्याएं आईं, वो आगे नहीं हों, इसके लिए सरकार ने 23 हजार करोड़ रुपए का दूसरा पैकेज जारी किया है।



और भी पढ़ें :