शुक्रवार, 19 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Man climbs bridge to commit suicide after separation from wife
Last Updated : मंगलवार, 23 जनवरी 2024 (19:32 IST)

बीवी की जुदाई में सुसाइड के लिए ब्रिज पर चढ़ा शख्स, चिकन बिरयानी का लालच दिया तो मरने का प्‍लान किया कैंसल

बीवी की जुदाई में सुसाइड के लिए ब्रिज पर चढ़ा शख्स, चिकन बिरयानी का लालच दिया तो मरने का प्‍लान किया कैंसल - Man climbs bridge to commit suicide after separation from wife
आत्‍महत्‍या के अक्‍सर कई मामले आते हैं। एक मामला शोले फिल्‍म में वीरु का है, जो बसंती से शादी करने की डिमांड के साथ पानी की टंकी से कूदकर मरने की धमकी देता है। जब बसंती शादी के लिए मान जाती है तो टंकी से नीचे उतर आता है।

एक मामला कोलकाता का सामने आया है, जिसमें एक पति अपनी पत्‍नी से नौकझोंक की वजह से आत्‍महत्‍या करने के लिए ब्रिज पर चढ़ गया। काफी कोशिशों के बाद भी वो नहीं माना तो पुलिस ने उसे चिकन बिरयानी का लालच दिया। चिकन बिरयानी का नाम सुनते ही उसने आत्‍महत्‍या का प्‍लान कैंसल कर दिया।

कोलकाता में सोमवार की दोपहर पुलिस और एक शख्स के बीच कुछ ऐसा ही हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला।
दरअसल, एक 40 वर्षीय एक शख्स अपनी पत्नी के अलग हो जाने के कारण परेशान चल रहा था। इसी दौरान उसकी नौकरी भी चली गई। इसके बाद वो परेशान और तनाव में रहने लगा। इससे तंग आकर जान देने का मन बना लिया।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी सोमवार की दोपहर अपनी बेटी को बाइक पर बैठाकर साइंस सिटी ले जा रहा था। करीब 2.30 बजे अचानक वो एक पुल के पास रुका। अपनी बेटी से बोला कि उसका मोबाइल फोन सड़क पर कहीं गिर गया है। वह उसे देखने के लिए जा रहा है। इसके बाद बेटी को सड़क पर खड़ा करके वो पुल पर चढ़ गया। राहगीरों को देखकर नीचे कूदने की धमकी देने लगा। लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचित किया। आनन-फानन में पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। तब तक वहां बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए थे।

पुलिस ने आपदा प्रबंधन समूह (डीएमजी) और अग्निशमन विभाग के कर्मियों को भी मौके पर बुला लिया, ताकि किसी भी आपात स्थिति से निपटा जा सके। पुलिस को डर था कि वो शख्स यदि नीचे कूदा तो बिजली के खंभे में उलझ सकता है या फिर रेलवे ट्रैक पर गिरकर ट्रेन के नीचे आ सकता है। इससे उसकी जान जा सकती है। एक पुलिस अधिकारी ने उसकी बेटी से बातचीत की, जिसके बाद उसे समझाया गया कि उसकी मदद की जाएगी। उसे नौकरी देंगे और खाने के लिए चिकन बिरयानी देंगे। बिरयानी का नाम सुनते ही वो ब्रिज से नीचे उतर आया, तभी पुलिस ने उसे अपने कब्‍जे में ले लिया और समझा बुझाकर घर भेज दिया।

इस पूरे वाकये की वजह से वहां घंटों जाम लगा रहा। उस शख्स को नीचे उतारने के बाद पुलिस ने मेडिकल के लिए अस्पताल भेज दिया है। उसकी बेटी एक रिश्तेदार के पास है।
Edited By : Navin Rangiyal
ये भी पढ़ें
बुजुर्ग का अश्लील वीडियो बनाकर ठगे 36 लाख रुपए, 8 लोग गिरफ्तार