महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत बिगड़ी, लखनऊ के मेदांता अस्‍पताल में कराया भर्ती

अवनीश कुमार| Last Updated: सोमवार, 9 नवंबर 2020 (20:48 IST)
लखनऊ, उत्तर प्रदेश। के अध्यक्ष महंत की तबीयत अचानक अयोध्या में बिगड़ गई है और तत्काल डॉक्टर की सलाह पर उन्हें एंबुलेंस से के मेदांता अस्‍पताल ले जाया गया है, जहां पर डॉक्टरों की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है।
जानकारी मिली है कि आज सुबह से ही महंत नृत्य गोपाल दास को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, साथ ही सीने में दर्द की भी शिकायत उन्हें थी। जिसके बाद अयोध्या में डॉक्टरों ने उन्हें तत्काल प्रभाव से लखनऊ के लिए रेफर कर दिया।

उन्हें कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच एंबुलेंस से राजधानी लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर अभी भी उन्हें सांस लेने व सीने में दर्द बना हुआ है और डॉक्टरों की टीम उनके इलाज में जुटी हुई हैं। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत बिगड़ने की सूचना मिलते ही अस्पताल के बाहर भारी संख्या में उन्हें देखने के लिए राजनीतिक दल के नेता भी पहुंच रहे हैं।

जिसके चलते अस्पताल के बाहर सुरक्षा की दृष्टि से भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। मेदांता अस्पताल में महंत नृत्य गोपाल दास का इलाज कर रहे मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने बुलेटिन जारी करते हुए बताया है कि सोमवार को महंत नृत्य गोपाल जी को लखनऊ लाया गया था। इस दौरान उन्हें सांस लेने और सीने में दर्द की शिकायत थी, जिसको देखते हुए तत्काल पहले एंटीजेन किट से कोरोना टेस्ट किया गया था, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

महंत को कमजोरी, सांस फूलने की दिक्कत व दिल की धड़कनें बढ़ी हुई हैं। हमारे डॉक्टरों की टीम उनकी मॉनिटरिंग कर रही हैं। महंत पूर्व में कोरोना के मरीज रह चुके हैं। उनमें पोस्ट कोविड इफेक्ट भी हो सकते हैं, इसलिए फेफड़े संबंधी अन्य आवश्यक जांचें भी कराई जा रही हैं।



और भी पढ़ें :