फेसबुक-ट्‍विटर के जरिए भी बुक होगा रसोई गैस सिलेंडर

पुनः संशोधित बुधवार, 27 दिसंबर 2017 (18:21 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। जिन उपभोक्ताओं को अपने गैस कनेक्शन की के लिए कंपनी के चक्कर लगाने पड़ते थे या फोन पर बुकिंग न हो पाने की झुंझलाहट से गुजरना पड़ता था, उनके लिए खुशखबर है...इंडेन के उपभोक्ता अब फेसबुक-ट्‍विटर के जरिए भी खाली सिलेंडर को भरवाने के लिए अपनी बुकिंग करवा सकेंगे। इसके लिए उन्हें इंडेन के डीलर तक भटकना नहीं पड़ेगा।

ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए ट्वीट करके इंडेन के उपभोक्ताओं को यह जानकारी दी है। चूंकि अब हर घर में किसी न किसी सदस्य का फेसबुक-ट्विटर अकाउंट जरूर होता है, लिहाजा उनके लिए अब सिलेंडर बुक करना बेहद आसान हो जाएगा और वे काफी कुछ हद तक होने वाली परेशानी से बच जाएंगे।

फेसबुक पर ऐसे करें बुकिंग : जो लोग इस नई सुविधा का लाभ उठाना चाहते हैं, उनके लिए यह काम बहुत आसान है। इंडेन के ग्राहकों को अपने स्मार्टफोन में फेसबुक के मोबाइल ऐप पर जाना होगा। इसके बाद इंडियन ऑयल के ऑफिशियल पेज पर जाएं और बुक नॉऊ के विकल्प पर क्लिक कर दें।

अगर यूजर पहले से फेसबुक पर लॉग्ड इन है तो वे कंटिन्यू एज..पर क्लिक करें। इससे फेसबुक क्रिडेंशियल्स पेज एक्सेस करने के लिए मंजूर कर दिए जाएंगे। अगले चरण में एलपीजी आईडी एंटर करें। आईडी एंटर करते ही बुक नॉऊ पर टैप कर दें। इससे बुकिंग की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और आपको कंफर्मेशन मिल जाएगा। हैं ना बहुत आसान बुकिंग का ये तरीका।

ट्‍विटर पर ऐसे करें बुकिंग : फेसबुक के अलावा ट्‍विटर के जरिए भी इंडेन के उपभोक्ता अपनी बुकिंग कर सकेंगे। इस प्रक्रिया में सबसे पहले अपना टि्वटर हैंडल रजिस्टर कराएं। रजिस्टर कराने के लिए @indanerefill<SPACE>#register<SPACE><LPGID><SPACE><email id> ट्वीट करें। इसके बाद रिफिल करने की बुकिंग के लिए @indanerefill<SPACE>#refill ट्वीट कर दें।

इंडेन रिफिल बुकिंग थ्रू फेसबुक एंड ट्विटर के लॉन्च के दौरान कंपनी के मार्केटिंग डायरेक्टर ने तकनीक के उपयोग पर जोर दिया और कहा कि सोशल मीडिया के जरिए इंडियन ऑयल के उन ग्राहकों को सरल विकल्प उपलब्ध कराया जाना मुख्य उदेश्य है, जो इसकी सेवाओं का लाभ लेते हैं।



और भी पढ़ें :