CBSE की 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द, केंद्र के फैसले पर बोले CM केजरीवाल- बहुत खुशी हुई

Last Updated: मंगलवार, 1 जून 2021 (22:15 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने मंगलवार को कहा कि 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द होना बड़ी राहत की बात है। देश में जारी कोविड-19 महामारी के प्रकोप के बीच 12वीं की सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने के केंद्र के निर्णय के बाद केजरीवाल ने यह बात कही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया।
ALSO READ:
CBSE : PM मोदी बोले तनाव भरे माहौल में छात्रों पर परीक्षा में शामिल होने का दबाव नहीं डाला जाना चाहिए

प्रधानमंत्री ने कहा कि छात्रों के हितों और छात्रों, उनके अभिभावकों और शिक्षकों के बीच व्याप्त चिंताओं के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है। केजरीवाल ने ट्वीट किया कि मुझे खुशी है कि 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। हम सभी को अपने बच्चों के स्वास्थ्य की चिंता है। यह बड़ी राहत की बात है।
इससे पहले केजरीवाल ने कहा था कि कोविड-19 हालात के मद्देनजर परीक्षाएं रद्द की जानी चाहिए और छात्रों के पिछले प्रदर्शन के आधार पर उनका मूल्यांकन किया जाना चाहिए। मौजूदा हालात में परीक्षाएं कराने के खिलाफ रहे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया कि मुझे खुशी है कि देशके 1.5 करोड़ बच्चों की 12वीं की अंतहीन होती क्लास आखिरकार अब खत्म होगी।

सीबीएसई ने कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के चलते 14 अप्रैल को 10वीं की परीक्षाएं रद्द और 12वीं के इम्तिहान स्थगित करने की घोषणा की थी। शिक्षा मंत्रालय ने इस मामले में हुई उच्च स्तरीय बैठक में जिन प्रस्तावों पर चर्चा हुई थी, उन पर हाल ही में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से विस्तृत सुझाव मांगे थे। सरकार ने परीक्षाएं रद्द करने की मांग वाली दाखिल याचिका पर सुनवाई कर रहे उच्चतम न्यायालय को बताया था कि वह तीन जून तक इस मामले पर अंतिम निर्णय लेगी। (भाषा)



और भी पढ़ें :