कासगंज हिंसा : चंदन गुप्ता हत्याकांड का मुख्‍य आरोपी सलीम गिरफ्तार

Last Updated: बुधवार, 31 जनवरी 2018 (13:42 IST)
लखनऊ। कासगंज की सांप्रदायिक हिंसा में 26 जनवरी को मारे गए चंदन गुप्ता की हत्या के आरोप में ने बुधवार को मुख्‍य आरोपी सलीम को गिरफ्तार कर लिया है। सलीम पर आरोप है कि उसने ही छत से चंदन गुप्ता को गोली मारी थी।
इस मामले में पुलिस को सलीम के ही दो भाइयों की भी तलाश है। जिलाधिारी आरपी सिंह ने यहां बताया कि कासगंज हिंसा के दौरान मारे गए चंदन गुप्ता की हत्या के मुख्य आरोपी सलीम को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि कासंगज में स्थिति पूरी तरह सामान्य है। इस धटना के सिलसिले में पुलिस अब तक 164 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। शहर में धारा 144 अभी लागू है।

चंदन हत्याकांड के नामज़द आरोपियों की लिस्ट में सलीम, वसीम, नसीम मुख्य आरोपी हैं। इनके अलावा जाहिद जग्गा, आसिफ़ हिटलर, असलम, असीम, नसरुद्दीन, अकरम, तौफीक, खिल्लन, शबाब, राहत, सलमान, मोहसिन, साकिब, बब्लू, नीशू और वासिफ को भी आरोपी बनाया गया है।

कासगंज में 26 जनवरी को कुछ युवक मोटर साइकिलों पर सवार होकर तिरंगा यात्रा निकाल रहे थे। जब यात्रा बड्डू नगर इलाके से गुजर रही थी तो यात्रा में शामिल युवकों की किसी बात पर मुस्लिम समुदाय के कुछ युवकों से कथित तौर पर झड़प हो गई। इसी दौरान हुई गोलीबारी की वारदात में चंदन गुप्ता की मौत हो गई।



और भी पढ़ें :