बंगाल को कटमनी, टोलाबाजी के लिए टीके की आवश्यकता, भाजपा इसका प्रबंध करेगी : जेपी नड्डा

पुनः संशोधित गुरुवार, 25 फ़रवरी 2021 (20:24 IST)
आनंदपुरी (पश्चिम बंगाल)। जेपी नड्डा ने गुरुवार को कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता को 'कटमनी' और 'टोलाबाजी' (वसूली) से मुकाबले के लिए टीके की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस को आराम करने के लिए भेजना होगा और भाजपा को सरकार चलाने का काम देना चाहिए।
पश्चिम बंगाल में परिवर्तन यात्रा रैली के संपन्न होने पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए नड्डा ने दावा किया कि मुख्यमंत्री 'वास्तविक बंगाली संस्कृति' का प्रतिनिधित्व नहीं करती हैं और यदि भाजपा सत्ता में आई तो इसे बहाल करेगी।

उन्होंने कहा, कल ममता जी ने कहा था कि वह विधानसभा चुनाव से पहले टीके की खरीद के वास्ते प्रधानमंत्री की सहायता चाहती हैं, ताकि राज्य की जनता के लिए इसे नि:शुल्क उपलब्ध कराया जा सके। केंद्र सरकार पहले ही कह चुकी है कि 60 वर्ष से ऊपर की आयु वाले लोगों को टीका नि:शुल्क लगाया जाएगा। साथ ही 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के ऐसे लोगों को भी नि:शुल्क टीका लगेगा, जो कि पहले ही अन्य बीमारियों से ग्रस्त हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, हालांकि बंगाल को कटमनी और टोलाबाजी के खिलाफ भी टीके की जरूरत है और सत्ता में आने के बाद भाजपा इसका प्रबंध करेगी।उन्होंने कहा कि अब राज्य से 'बुआ-भतीजे' की सरकार की विदाई का समय आ गया है।

तृणमूल कांग्रेस के चुनावी नारे में बनर्जी को 'बंगाल की बेटी' पेश करने का उल्लेख करते हुए नड्डा ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ने राज्य की मां और बहनों की सुरक्षा के लिए काम नहीं किया।(भाषा)



और भी पढ़ें :