PM मोदी की सर्वदलीय बैठक से पहले जम्मू-कश्मीर में 48 घंटे का अलर्ट

Last Updated: बुधवार, 23 जून 2021 (18:44 IST)
हमें फॉलो करें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आमंत्रण पर गुरुवार को पर का आयोजन होगा। जम्मू कश्मीर के में शामिल सभी दलों एवं कांग्रेस ने इसमें शामिल होने की सहमति दे दी है। कांग्रेस ने कहा ‍कि बैठक के आमंत्रण के साथ इसका एजेंडा भी साथ में होता तो बेहतर होता।

मीडिया खबरों के मुताबिक बैठक में सिर्फ जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक भविष्य पर चर्चा होगी। अनुच्छेद 370 पर कोई बातचीत नहीं की जाएगी।

प्रधानमंत्री मोदी की बैठक से पहले जम्मू-कश्मीर और नियंत्रण रेखा (LoC) पर 48 घंटे का अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही हाई स्पीड इंटरनेट सेवाएं भी कल बंद की जा सकती हैं।

पीपुल्स एलायंस फार गुपकार डिक्लेरेशन (पीएजीडी) के घटक नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी सरीखे संगठन 5 अगस्त 2019 से पहले की संवैधानिक स्थिति की बहाली और देश की विभिन्न जेलों में बंद कश्मीरी बंदियों की तत्काल रिहाई का मुद्दा उठाएंगे।

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने तो एक कदम और आगे बढ़ते हुए केंद्र से पाकिस्तान के साथ भी बाचतीत की प्रक्रिया शुरू करने की मांग की है। नेकां, पीडीपी, माकपा अपने दल की नीतियों के मुताबिक भी पक्ष रखेंगे, क्योंकि सभी को अलग-अलग आमंत्रण मिला है।



और भी पढ़ें :