क्या एकनाथ शिंदे के साथ है शिवसेना सांसद? कृपाल तुमाने ने दिया बड़ा बयान

पुनः संशोधित गुरुवार, 23 जून 2022 (11:57 IST)
हमें फॉलो करें
नागपुर। शिवसेना के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार के संकट में घिरने के बीच पार्टी के सांसद कृपाल तुमाने ने गुरुवार को एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले बागी गुट में शामिल होने संबंधी खबरों को खारिज किया और कहा कि वह शिवसेना के साथ हैं। उन्होंने कहा कि इस समय धैर्य की जरूरत है।

तुमाने ने एक बयान में कहा, 'किसी ने मुझसे संपर्क नहीं किया है, न ही मैंने किसी का समर्थन किया है। मैं केवल शिवसेना के साथ हूं। मेरे बारे में कुछ बातें फैलाई जा रही है, जो बिल्कुल गलत हैं। इस समय धैर्य रखने की जरूरत है।'

शिवसेना के बागी विधायकों के साथ असम के गुवाहाटी शहर पहुंचे महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री शिंदे ने बुधवार को दावा किया था कि उनके पास कुछ निर्दलीय विधायकों समेत कुल 46 विधायकों का समर्थन है। शिंदे के एक सहयोगी के अनुसार गुरुवार सुबह शिवसेना के तीन और विधायक मुंबई से गुवाहाटी के लिए रवाना हो गए। विधानसभा में फिलहाल शिवसेना के 55 विधायक हैं।

हालांकि शिवसेना नेता संजय राउत पार्टी को मजबूत बताते हुए दावा है कि फ्लोर टेस्ट में सच सामने आ जाएगा। उन्होंने कहा कि वे जल्द ही बताएंगे कि विधायक एकनाथ शिंदे के साथ क्यों गए?
उल्लेखनीय है कि शिंदे की बगावत से मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ ही शिवसेना पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। कहा जा रहा है कि वे आज राज्यपाल को पत्र लिखकर उद्धव सरकार से समर्थन वापस ले सकते हैं। वे पार्टी के चिह्न पर भी दावा कर सकते हैं।




और भी पढ़ें :