शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. International Yoga Day Prime Minister Modi's statement
Written By
Last Modified: नई दिल्ली , शनिवार, 22 जून 2024 (00:30 IST)

International Yoga Day : PM मोदी बोले, योग बन गया है एक-दूसरे को जोड़ने वाली शक्ति

Narendra Modi
International Yoga Day Prime Minister Modi's statement : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि दुनियाभर में बड़े पैमाने पर 10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया और योग रूपी प्राचीन भारतीय पद्धति एक-दूसरे को जोड़ने वाली शक्ति बन गई है जो विभिन्न संस्कृतियों एवं पृष्ठभूमियों के लोगों को एक साथ ला रही है। उन्होंने योग को लोकप्रिय बनाने के लिए काम करने वाले सभी लोगों को धन्यवाद दिया।
मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, 10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस दुनियाभर में बड़े पैमाने पर मनाया गया, जो उन व्यक्तियों, समुदायों और संगठनों के सामूहिक प्रयासों का परिणाम है, जिन्होंने एकसाथ आकर योगाभ्यास किया। यह स्पष्ट है कि योग एक-दूसरे को जोड़ने वाली शक्ति बन गया है, जो विभिन्न संस्कृतियों और पृष्ठभूमियों के लोगों को एक साथ ला रहा है।
उन्होंने कहा, युवाओं को इतने जोश और समर्पण के साथ योग सत्रों में भाग लेते देखना खुशी की बात है। मोदी ने कहा, मैं योग को लोकप्रिय बनाने के लिए काम करने वाले सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त करता हूं। इन प्रयासों से एकता और सद्भाव बढ़ाने के मामले में लंबा रास्ता तय होगा।
मोदी ने कहा, मैं योग प्रशिक्षकों की संख्या में वृद्धि देखकर भी खुश हूं, जिनकी विशेषज्ञता और जुनून दूसरों को योग अपनाने के लिए प्रेरित कर रहा है। प्रधानमंत्री ने उम्मीद जताई कि योग आने वाले समय में भी दुनिया को एकसाथ लाता रहेगा।(भाषा)
Edited By : Chetan Gour 
ये भी पढ़ें
नोएडा में भीषण गर्मी, 3 दिन में पोस्टमॉर्टम के लिए लाए 75 शव