योग दिवस पर लखनऊ में प्रधानमंत्री समेत 55,000 लोग लेंगे हिस्सा

लखनऊ| Last Updated: रविवार, 14 मई 2017 (19:13 IST)
लखनऊ। केंद्रीय गृहमंत्री और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री ने पर आगामी 21 जून को उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में होने वाले भव्य कार्यक्रम की तैयारियों की रविवार को समीक्षा की। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत लगभग 55,000 लोग हिस्सा लेंगे।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के अनुसार गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम की तैयारियों के बारे में समीक्षा की। इस दौरान राज्यमंत्री आयुष मंत्रालय (स्वतंत्र प्रभार) श्रीपद एसो नाइक भी मौजूद थे।

लखनऊ से सांसद राजनाथ ने प्रदेश सरकार द्वारा की जा रही तैयारियों के प्रस्तुतीकरण की प्रशंसा करते हुए कहा कि इसको देखने से स्पष्ट है कि लखनऊ में आयोजित होने वाला योग कार्यक्रम व्यापक एवं सफल होगा।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आगामी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर लखनऊ के रमाबाई अम्बेडकर मैदान में योग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ लगभग 55,000 लोग भाग लेंगे। यह शासकीय नहीं, बल्कि जनसामान्य योग कार्यक्रम होगा।

कार्यक्रम में शामिल होने के इच्छुक लोगों के लिए पंजीयन की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी। इस आयोजन में अनेक शैक्षिक संस्थाओं एवं सामाजिक संगठनों ने भाग लेने की रुचि दिखाते हुए सहयोग प्रदान करने की इच्छा व्यक्त की है। लखनऊ में आयोजित होने वाले योग कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को लाने एवं ले जाने के लिए नि:शुल्क व्यवस्था उपलब्ध कराई जाएगी। (भाषा)



और भी पढ़ें :