POK में आतंकी कैंपों पर भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई, 35 आतंकी ढेर, पाकिस्तान के तोपखाने भी तबाह

Last Updated: रविवार, 20 अक्टूबर 2019 (17:33 IST)
नई दिल्ली। नई दिल्ली। भारतीय सेना ने की तरफ से सीजफायर उल्लंघन के बाद बड़ी कार्रवाई की है। सेना ने तंगधार सेक्टर में सीमा के उस पार पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में हमले किए और कई आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया।
भारतीय जवानों ने इस दौरान आर्टिलरी गन का प्रयोग किया। खबरों के अनुसार कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के जवान समेत 35 से अधिक आतंकी मारे गए और कई के घायल होने की खबर है।
बताया जाता है कि भारतीय सेना की इस कार्रवाई में पाकिस्तान के तोपखाने भी तबाह हो गए हैं। भारतीय सेना ने घुसपैठ कराने वाले आतंकी कैंपों को तबाह कर दिया। खबरों के मुताबिक पाकिस्तान के 6 जवान भी मारे गए हैं।
भारतीय सेना बॉर्डर क्रॉस नहीं किया और आर्टिलरी गन का प्रयोग कर आतंकी शिविरों को तबाह कर दिया। खबरों के अनुसार सेना ने नीलम वैली में 7 आतंकी शिविर (कैंप) को तबाह किए। खबर है कि अंतमुकाम स्थिति जिला सैन्य मुख्यालय भी सेना की कार्रवाई की जद में आया, जिससे पाकिस्तानी रेंजर्स को भारी नुकसान हुआ है।

क्या है पाकिस्तान का दावा : इस बीच, पाकिस्तानी सेना ने रविवार को कहा कि भीषण गोलीबारी में कम से कम नौ भारतीय सैनिक मारे गए हैं और कई अन्य घायल हुए हैं, लेकिन भारतीय सेना ने इस दावे का खंडन किया है।
पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया कि झड़पों में पाकिस्तान ने भी अपना एक सैनिक और तीन नागरिक खो दिए।

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के मुजफ्फराबाद जिला उपायुक्त बदर मुनीर ने मीडिया से कहा कि नौसेरी सेक्टर तथा पास में नीलम घाटी के जुरा सेक्टर के क्षेत्र सर्वाधिक प्रभावित हुए हैं।
(Photo courtesy : social media)




और भी पढ़ें :