1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Home Minister Amit Shah on a 2-day visit to Gujarat from today
Written By
पुनः संशोधित सोमवार, 26 सितम्बर 2022 (13:03 IST)

गृहमंत्री अमित शाह आज से गुजरात दौरे पर, किसान सम्मेलन समेत कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल

Amit Shah
अहमदाबाद। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सोमवार से शुरू हुए अपने 2 दिवसीय गुजरात दौरे के तहत अहमदाबाद में एक किसान सम्मेलन समेत कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री शाह 26 और 27 सितंबर को गुजरात में रहेंगे, जहां वे विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

अधिकारियों द्वारा साझा किए गए शाह की यात्रा के कार्यक्रम के अनुसार, केंद्रीय मंत्री अहमदाबाद जिले के साणंद में एक अस्पताल और यहां एक झील सौंदर्यीकरण परियोजना की आधारशिला रखेंगे। शाह 26 और 27 सितंबर को गुजरात में रहेंगे, जहां वे विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

वे अहमदाबाद जिले के बावला में एक किसान सम्मेलन में भाग लेंगे और यहां एसपी रिंग रोड पर एक ओवरब्रिज, साणंद में एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और अहमदाबाद नगर निगम के एक कार्यालय का भी उद्घाटन करेंगे। शाह के संसदीय क्षेत्र गांधीनगर के किसान 164 गांवों में सिंचाई सुविधा उपलब्ध कराने पर आभार व्यक्त करने के लिए ऋण स्वीकार सम्मेलन का आयोजन कर रहे हैं।

इसमें कहा गया, किसान सिंचाई के लिए जलापूर्ति की लंबे समय से मांग कर रहे थे। शाह ने इन किसानों की समस्याओं के स्थाई समाधान की सांसद के रूप में सिफारिश की, जिसके बाद गुजरात सरकार ने 164 गांवों को फतेवाड़ी-खारीकट सिंचाई परियोजना के तहत शामिल किया।(भाषा)
ये भी पढ़ें
Bharat Jodo Yatra : कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' केरल के पलक्कड़ पहुंची