विहिप की वेबसाइट हैक कर आपत्तिजनक संदेश लिखे, दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज

Last Updated: गुरुवार, 2 जुलाई 2020 (08:36 IST)
नई दिल्ली। (विहिप) की आधिकारिक बुधवार को कर ली गई। इस संबंध में के के समक्ष एक दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की मांग की गई है। विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने एक वीडियो संदेश के जरिए आरोप लगाया कि वेबसाइट हैक करने के बाद उस पर डाले गए, जो कि न सिर्फ भड़काऊ हैं बल्कि सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाले भी हैं।
ALSO READ:
विहिप के होशंगाबाद जिला गौरक्षा प्रमुख की गोली मारकर हत्या
उन्होंने कहा कि हम सब के लिए ये चिंता का विषय है कि आज सुबह विश्व हिन्दू परिषद की वेबसाइट हैक हो गई है। इसके होम पेज पर जो हैकर्स ने लगाया है, उसकी हेडिंग है 'राइज अप अगेंस्ट द बीजेपी'। जो संदेश लिखे गए हैं, वे भड़काऊ हैं। कुमार ने इसे साजिश करार दिया और कहा कि इस संबंध में दिल्ली पुलिस के साइबर सेल और केंद्रीय गृह मंत्रालय से शिकायत की गई है।
उन्होंने कहा कि यह कोई छोटी-मोटी शरारत नहीं है। इस तरह के संदेश विहिप के होमपेज पर डालना, भड़काने वाली कार्रवाई है। यह भारत के साम्प्रदायिक सौहार्द को भंग करने का प्रयत्न है। यह हिंसा के लिए उकसाने की कोशिश है। उन्होंने विहिप कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे ऐसे किसी प्रयास से बचें और शांति व सौहार्द बनाए रखें।

विहिप नेता ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय को इस घटना से अवगत कराया गया है। साइबर सेल में भी शिकायत की गई है। पुलिस अधिकारियों ने हमें भरोसा दिया है कि वे इस मामले की गंभीरता को समझते हैं और इस पर शीघ्र निश्चित और निर्णायक कार्रवाई करके दोषियों को दंड देने की व्यवस्था करेंगे। सोसायटीज रजिस्ट्रेशन कानून, 1860 के तहत विहिप एक पंजीकृत संगठन है। इसका मुख्यालय राजधानी दिल्ली के आरके पुरम स्थित सेक्टर 6 में है। (भाषा)



और भी पढ़ें :