BJP सांसदों के साथ शरद पवार की तस्वीर वायरल, Maharashtra में सरकार पर सस्पेंस बरकरार

Last Updated: बुधवार, 20 नवंबर 2019 (08:26 IST)
मुंबई। (Maharashtra) में सरकार बनाने का तिलिस्म टूटने का नाम ही नहीं ले रहा है। शिवसेना (Shiv Sena) एनसीपी प्रमुख पवार की पहेली में उलझ गई है। के 4 सांसदों की तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर ने सियासी गर्माहट को और बढ़ा दिया है। इससे महाराष्ट्र में चल रहे सियासी खेल में नया मोड़ आ गया है।
ALSO READ:
महाराष्ट्र में सरकार को लेकर असमंजस जारी, दिनभर की टॉप 20 खबरें
महाराष्ट्र में को लेकर कांग्रेस और एनसीपी नेताओं के बीच आज बुधवार को एक और बैठक है। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच कुर्सी के ख्वाब को लेकर झूल रही है। खबरों के अनुसार दिल्ली में आज शाम 5 बजे कांग्रेस-एनसीपी नेताओं की बैठक हो सकती है। यह बैठक शरद पवार के घर पर हो सकती है।
बैठक में कांग्रेस की तरफ से अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे, सुशील कुमार शिंदे, अशोक चव्हाण और पृथ्वीराज चौहान, बालासाहब थोरात, विजय वडट्टीवार रहेंगे तो वहीं एनसीपी से शरद पवार, प्रफुल्ल पटेल, अजित पवार और जयंत पाटिल, नवाब मलिक शामिल हो सकते हैं।
22 नवंबर को उद्धव ने बुलाई बैठक : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और कांग्रेस के रुख को देखते हुए शिवसेना ने 22 नवंबर को अपने सभी विधायकों और वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई है। शिवसेना के एक नेता के मुताबिक पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे बैठक को संबोधित करेंगे जिसमें राज्य में सरकार गठन को लेकर पार्टी की भविष्य की रणनीति पर विचार-विमर्श किए जाने की उम्मीद है।
महाराष्ट्र में फिलहाल राष्ट्रपति शासन लागू है और कांग्रेस, राकांपा तथा शिवसेना सरकार गठन के रास्ते तलाश रही हैं। शिवसेना नेता ने कहा कि उद्धव ठाकरे 22 नवंबर को मुंबई में पार्टी विधायकों और नेताओं की बैठक को संबोधित करेंगे।

परिणामों के बाद से चल रही है खींचतान : 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के 24 अक्टूबर को घोषित चुनाव नतीजों में कोई भी पार्टी पूर्ण बहुमत के लिए जरूरी 145 सीटें हासिल नहीं कर पाईं। भाजपा को 105 सीटों पर जीत मिली जबकि शिवसेना ने 56 सीटों पर जीत हासिल की, वहीं NCP को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिलीं। परिणाम आने के बाद से ही सरकार के लिए खींचतान चल रही है।



और भी पढ़ें :