मंगलवार, 31 जनवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Film director Vivek Agnihotri gets Y category security
Written By
पुनः संशोधित शुक्रवार, 18 मार्च 2022 (15:35 IST)

'कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को मिली Y श्रेणी की सुरक्षा

'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म की वजह से सुर्खियों में आए मशहूर फिल्म निर्देशक और प्रोड्यूसर विवेक अग्निहोत्री को बढ़ते विवादों के बीच 'वाई' कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है। हमले की आशंका को देखते हुए सरकार ने उन्हें यह सुरक्षा देने का फैसला किया है।

खबरों के अनुसार, फिल्म निर्देशक और प्रोड्यूसर विवेक अग्निहोत्री की यह सुरक्षा पूरे भारत के लिए है। हाल ही में उनकी आई फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर बढ़ते विवादों के बीच वे कट्टरपंथियों के निशाने पर भी आ गए हैं।

दरअसल, हाल ही में उनकी फिल्म को लेकर सियासत गर्म है। इस फिल्म में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अत्याचार और उन्हें वहां से किस तरह भागने को मजबूर किया गया उसको दिखाया गया है। हालांकि फिल्म को अभूतपूर्व समर्थन मिल रहा है।

देशभर के कई राज्यों से भारी सरकारी समर्थन और टैक्स छूट मिलने के बाद विवादास्पद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही है और अब तक 100 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है। देश के कई राज्यों में जहां इसे टैक्स फ्री कर दिया है।

असम में तो इस फिल्म को देखने के लिए सरकारी कर्मचारियों को आधे दिन का अवकाश भी दे दिया गया। इस तरह फिल्म को लेकर कई राज्य सरकारें कई तरह के कदम उठा रही हैं। इस फिल्म को लोग काफी पसंद कर रहे है। इसे बंपर रेस्पॉन्स मिल रहा है।
ये भी पढ़ें
होली का चुटकुला : अब मेरे लिए क्या Holi