1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Even in Kashmir, the graves of terrorists are decorated, Abdullah's younger brother Mustafa said
Written By
पुनः संशोधित गुरुवार, 8 सितम्बर 2022 (16:42 IST)

हां, कश्मीर में भी सजाते हैं आतंकियों की कब्र, अब्दुल्ला के छोटे भाई मुस्तफा ने कहा

नई दिल्ली। मुंबई में दाऊद इब्र‍ाहिम के गुर्गे की कब्र को सजाने को लेकर शुरू हुए विवाद ने तूल पकड़ लिया है। एकतरफ भाजपा इसका जोरदार विरोध कर रही है, वहीं जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के छोटे भाई शेख मुस्तफा कमाल ने यह कहकर विवाद को और बढ़ा दिया है कि कश्मीर में भी आतंकियों की कब्र को सजाया जाता है। 
 
नेशनल कांफ्रेंस के पूर्व विधायक मुस्तफा कमाल ने कहा कि मकसद के लिए जान देना वाला बहादुर होता है। भले ही वजह सही हो या गलत, मैं उनकी इज्जत करता हूं। कमाल ने कहा कि कश्मीर में लोग आतं‍कवादियों को हीरो मानते हैं। उन्होंने कहा कि जान कुर्बान करना छोटी बात नहीं होती, कोई मर्द ही अपनी जान कुर्बान कर सकता है। 
क्यों मचा है बवाल : मुंबई में 1993 में हुए धमाकों के दोषी याकूब मेमन की कब्र के रखरखाव कार्य को लेकर एक विवाद खड़ा हो गया है। भाजपा का दावा है कि याकूब की कब्र को इबादतगाह में बदलने की कोशिश की जा रही है।

मेमन को 2015 में नागपुर जेल में फांसी दी गई थी और दक्षिण मुंबई के बड़ा कब्रिस्तान में उसे दफन किया गया था। दूसरी ओर, ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट ने कहा कि यह पूरा मुद्दा बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाने का एक प्रयास है।
ये भी पढ़ें
प्रकाशकों से लेखक असंतुष्‍ट हैं, क्‍योंकि वहां पारदर्शिता का संकट है