Indigo के विमान की पाकिस्‍तान में इमरजेंसी लैंडिंग, इंजन में आई तकनीकी खराबी

Indigo
Last Updated: रविवार, 17 जुलाई 2022 (15:22 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। शारजाह से हैदराबाद आ रहे इंडिगो (Indigo) के विमान के एक इंजन में खराबी का पता चलने के बाद रविवार को एहतियात के तौर पर इसे कराची हवाईअड्डे पर उतारा गया।नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) घटना की जांच कर रहा है।
विमानन नियामक के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इससे पहले, इंडिगो की दिल्ली-वड़ोदरा उड़ान का मार्ग 14 जुलाई को एहतियात के तौर पर जयपुर की ओर परिवर्तित किया गया था क्योंकि विमान के एक इंजन में कंपन देखा गया था।

अधिकारियों ने बताया कि नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) दोनों घटनाओं की जांच कर रहा है। इंडिगो ने रविवार की घटना के बारे में एक बयान में कहा कि शारजाह से हैदराबाद आ रही उसकी उड़ान 6ई-1406 का मार्ग कराची की ओर मोड़ दिया गया।

इसने कहा, पायलट को तकनीकी खामी का पता चला। आवश्यक प्रक्रियाओं का पालन किया गया और एहतियात के तौर पर विमान का मार्ग कराची की ओर परिवर्तित कर दिया गया। यात्रियों को हैदराबाद लाने के लिए कराची में एक अतिरिक्त विमान भेजा जा रहा है।
Koo App
Sharjah-Hyderabad flight diverted to Karachi, after the pilot reported a technical defect in the aircraft which is being examined at the airport. The airline is planning to send another aircraft to Karachi. After the pilot of the Sharjah-Hyderabad flight observed a technical defect in the aircraft, as a precaution the aircraft was diverted to Karachi, Pakistan. An additional flight is being sent to Karachi to fly the passengers to Hyderabad, informed IndiGo Airlines - Prasar Bharati News Services (@pbns_india) 17 July 2022

इंडिगो की प्रतिस्पर्धी एयरलाइन स्पाइसजेट अभी डीजीसीए की जांच के दायरे में है। डीजीसीए ने 19 जून के बाद से तकनीकी खामियों की कम से कम आठ घटनाओं के बाद छह जुलाई को स्पाइसजेट को कारण बताओ नोटिस भेजा था।(भाषा)




और भी पढ़ें :