ट्रंप की यात्रा के मद्देनजर लुटियंस दिल्ली के प्रमुख स्थानों को रंग-बिरंगे फूलों से सजाएंगे

पुनः संशोधित शनिवार, 22 फ़रवरी 2020 (07:30 IST)
नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति और अन्य गणमान्य व्यक्तियों के स्वागत के लिए लुटियंस दिल्ली में विभिन्न प्रमुख स्थानों को कई रंगों वाले संकर डहेलिया और समेत कई रंग-बिरंगे फूलों से सजाया जाएगा।
ALSO READ:
ट्रंप के दौरे के मद्देनजर होटल 'चाणक्य' में होगी अभूतपूर्व सुरक्षा, ट्रंप सपरिवार यहीं रुकेंगे
नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के एक अधिकारी के अनुसार प्रमुख चौराहों समेत विभिन्न प्रमुख स्थानों को भी फूलों से सुंदर बनाया जाएगा।

ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप और एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ 24 फरवरी की दोपहर अहमदाबाद पहुंचेंगे। ट्रंप की बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनेर भी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा होंगे। राष्ट्रीय राजधानी की यात्रा के लिए रवाना होने से पहले ट्रंप अहमदाबाद से आगरा की यात्रा पर जाएंगे।
एनडीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सभी महत्वपूर्ण मौकों के लिए हम एनडीएमसी क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर रंग-बिरंगे फूलों को लगाएंगे। हम गणमान्य व्यक्तियों के स्वागत के लिए फूलों के बोर्ड लगाएंगे।
अधिकारी ने बताया कि विभिन्न स्थानों को सजाने के लिए मौसमी पौधों के अलावा हमने 15,000 से अधिक ट्यूलिप और कई रंगों वाले संकर डहेलिया की व्यवस्था की है जिन्हें हैदराबाद हाउस में भी लगाया जाएगा। हैदराबाद हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बीच प्रतिनिधि स्तर की वार्ता होगी।
दिल्ली में राष्ट्रपति ट्रंप और मेलानिया ट्रंप का 25 फरवरी को राष्ट्रपति भवन में रस्मी स्वागत किया जाएगा। वहां से वे महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि देने के लिए राजघाट जाएंगे। इसके बाद हैदराबाद हाउस में ट्रंप और मोदी के बीच प्रतिनिधि स्तर की वार्ता होगी।


और भी पढ़ें :