डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शादी के लिए बिचौलिया बनने को तैयार

Last Updated: बुधवार, 15 अगस्त 2018 (17:16 IST)
अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कथित तौर पर यह मजाक किया कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शादी में बिचौलिया बनने को तैयार हैं। 'पॉलिटिको' की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि जब ट्रंप को अपने सहयोगियों से यह पता लगा कि 67 वर्षीय मोदी लंबे समय से अपनी पत्नी से अलग रहते हैं तो उन्होंने कहा कि वे मोदी की शादी में बिचौलिया बनने को राजी हैं।

रिपोर्ट में ट्रंप की दुनिया के कई नेताओं के साथ उनके अजीब पलों को लेकर विस्तृत जानकारी दी गई है। इसमें ट्रंप की टेलिफोन पर बातचीत के सलीके की कमी, गलत उच्चारणों और असहज बैठकों का जिक्र किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार ट्रंप ने यह भी जाहिर किया कि वे दक्षिण एशिया को काफी कम समझते हैं।

रिपोर्ट में दो अज्ञात सूत्रों के हवाले से लिखा गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ बीते वर्ष में बैठक से पहले ट्रंप कथित तौर पर दक्षिण एशिया का नक्शा समझ रहे थे और तभी उन्होंने नेपाल को 'निप्पल' कहा और भूटान को 'बटन'। इतना ही नहीं रिपोर्ट के मुताबिक ट्रंप इस बात को लेकर भी आशंकित थे कि भारत से सीमा साझा करने वाले ये दोनों देश अस्तित्व में हैं भी या नहीं। ट्रंप को यह नहीं पता था कि ये क्या हैं। उन्हें लगा ये सब भारत का हिस्सा हैं।
जब उन्होंने भूटान और नेपाल को देखा तो कहा कि यह क्या है?' इसके बाद जब ट्रंप के कर्मचारियों ने उन्हें बताया कि मोदी व्हाइट हाउस में बैठक के लिए अपनी पत्नी को साथ नहीं ला रहे हैं तो ट्रंप ने कथित तौर पर मजाकिया लहजे में कहा कि ओह, मुझे लगता है कि मैं उन्हें किसी के साथ सेटल कर सकता हूं। (एजेंसियां)



और भी पढ़ें :