शिवराज के मंत्री तोमर बोले- पेट्रोल महंगा है तो साइकिल चलाओ और स्वस्थ रहो...

Last Updated: मंगलवार, 29 जून 2021 (15:42 IST)
भोपाल। अपने बयानों और कामों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले मध्यप्रदेश के उर्जा मंत्री प्रद्युम्नसिंह तोमर ने एक बार फिर विचित्र बयान दिया। उन्होंने कहा महंगे पेट्रोल-की चिंता छोड़कर हमें साइकिल चलाने पर ध्यान देना चाहिए। इससे सेहत भी ठीक रहेगी और खर्चा भी बचेगा।


मीडिया कर्मियों से चर्चा करते हुए तोमर ने कहा कि जब हम सब्जीमंडी जाते हैं तो हमें साइकिल से जाना चाहिए। इससे हम स्वस्थ भी रहेंगे और प्रदूषण से भी ‍मुक्ति मिलेगी। जब नेताओं के काफिले में ज्यादा वाहनों के उपयोग से जुड़ा सवाल उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं अपनी बात करता हूं। मैं कितना साइकिल चलाता हूं, कितना पैदल चलता और कितना वाहन में सफर करता हूं, यह मेरी लॉगबुक देखकर पता लगाया जा सकता है।

महंगे पेट्रोल-डीजल से जुड़े प्रश्न पर तोमर ने कहा कि निश्चित ही कीमतें ज्यादा हैं, लेकिन पेट्रोल-डीजल के टैक्स से आने वाला पैसा गरीबों पर खर्च किया जाता है। कोरोना काल में उन्हें निशुल्क इलाज और निशुल्क राशन मिल रहा है। शिक्षा का इंतजाम भी इसी पैसे से होता है। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो अन्य चीजों पर भी चिंतन करेंगे।

उल्लेखनीय है पिछले दिनों ग्वालियर में एक ट्रांसफॉर्मर पर उगी बेल को हटाने के लिए खंभे पर चढ़ गए थे। उस समय भी उनका वीडियो काफी वायरल हुआ था।



और भी पढ़ें :