बुधवार, 27 सितम्बर 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Demand for resignation of Arvind Kejriwal
Written By
Last Updated : शुक्रवार, 4 नवंबर 2022 (16:37 IST)

केजरीवाल के प्रदूषण की जिम्मेदारी लेने के बाद अब कांग्रेस ने की इस्तीफे की मांग

नई दिल्ली। कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वायु प्रदूषण की खतरनाक स्थिति की जिम्मेदारी ली है जिसके बाद अब उन्हें पद से तत्काल इस्तीफा देकर राजधानी के लोगों से माफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि जब दिल्ली के लोग जहरीली हवा में सांस लेने को मजबूर हैं तो अप्रवासी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अप्रवासी मुख्यमंत्री केजरीवाल दिल्ली से बाहर घूम रहे हैं।
 
पार्टी नेता गौरव वल्लभ ने यह भी कहा कि केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव और दिल्ली सरकार को बताना चाहिए कि अगले 15 दिनों में वायु गुणवत्ता सुधारने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं? उन्होंने आरोप लगाया कि जब दिल्ली के लोग जहरीली हवा में सांस लेने को मजबूर हैं तो अप्रवासी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अप्रवासी मुख्यमंत्री केजरीवाल दिल्ली से बाहर घूम रहे हैं।
 
वल्लभ ने कहा कि दिल्ली की हवा में जहर है और अप्रवासी मुख्यमंत्री भ्रमण को चले जाते है। दिल्ली के लोग बिना सिगरेट पिए रोज 10 सिगरेटों का धुआं ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब वे (केजरीवाल) दिल्ली की हवा में जहर घोलने की जिम्मेदारी लेते हैं तो इस्तीफा क्यों नहीं दे देते? उन्हें तत्काल इस्तीफा देना चाहिए और दिल्ली के लोगों से माफी मांगनी चाहिए।
 
उनका कहना था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केजरीवाल साथ बैठकर चर्चा करें और बताएं कि वायु गुणवत्ता में सुधार के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं? वल्लभ ने कहा कि अब भाजपा और आदमी पार्टी तथा केंद्र एवं दिल्ली सरकार को आरोप-प्रत्यारोप का खेल बंद करना चाहिए। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रदूषण का विषय संसद में उठाया जाएगा और उम्मीद है कि इस पर गंभीर चर्चा होगी।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
किसान की मौत के बाद रस्सी का खतरनाक पुल हटाया, मंत्री सिलावट ने की पक्का पुल बनाने की घोषणा