गुरुवार, 9 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Defense Minister Rajnath Singh said, taking transparent decisions fast is necessary for preparing for war
Written By
पुनः संशोधित सोमवार, 14 नवंबर 2022 (14:30 IST)

तेजी से पारदर्शी निर्णय लेना युद्ध की तैयारी के लिए जरूरी : राजनाथ सिंह

नई दिल्ली। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि तेजी से पारदर्शी निर्णय लेना और सर्वोत्तम संसाधनों की उपलब्धता देश की युद्ध की तैयारी के लिए आवश्यक है। रक्षामंत्री ने कहा कि फैसले करने में देरी से समय व धन की हानि होती है और युद्ध की तैयारी प्रभावित होती है।

रक्षा लेखा विभाग (डीएडी) द्वारा आयोजित ‘कंट्रोलर्स कॉन्फ्रेंस 2022’ में रक्षामंत्री ने कहा कि फैसले करने में देरी से समय व धन की हानि होती है और युद्ध की तैयारी प्रभावित होती है। उन्होंने कहा कि दुनियाभर में संसाधन सीमित हैं। उन्होंने उनका उपयोग करने में आर्थिक क्षेत्र की समझ पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि संसाधनों का इस्तेमाल सही स्थान पर होना चाहिए और उन्हें बिलकुल भी बर्बाद नहीं किया जाना चाहिए।

सिंह ने कहा, एक रुपया बचाने पर आप एक रुपया कमाते हैं। यह संसाधनों के मामले में पूरी तरह लागू होता है। आपको पता है कि किसी देश की युद्ध की तैयारी के लिए न केवल सर्वोत्तम संसाधनों का उपलब्ध होना जरूरी है, बल्कि तेजी से पारदर्शी फैसले करना भी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि यदि फैसला करने में विलंब होगा तो युद्ध की तैयारी में भी कुछ कमी रह जाएगी।(भाषा)
Edited by : Chetan Gour
 
ये भी पढ़ें
श्री श्री रविशंकर गांधी पीस पिलग्रिम पुरस्कार से सम्मानित