पाकिस्तान पर बरसे पर्रिकर, नरक से की तुलना

रेवाड़ी| पुनः संशोधित मंगलवार, 16 अगस्त 2016 (23:25 IST)
रेवाड़ी (हरियाणा)। के साथ संबंधों में तनाव के बीच रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने मंगलवार को इस पड़ोसी देश की तुलना 'नरक' से की और कहा कि इसे में मानवाधिकारों का हनन रोकना चाहिए।
की एक कोशिश कल सेना द्वारा नाकाम कर दिए जाने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, कल हमारे जवानों ने पांच लोगों (आतंकवादियों) को वापस भेज दिया, पाकिस्तान में जाना और में जाना एक ही है। पर्रिकर ने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) भारत का हिस्सा है और बलूचिस्तान में मानवाधिकार हनन रूकना चाहिए।
 
गौरतलब है कि स्वतंत्रता दिवस पर कल लालकिले की प्राचीर से अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी पीओके, गिलगिट और बलूचिस्तान के हालात के बारे में बात की थी और कहा था कि वहां के लोगों ने अपना मुद्दा उठाने को लेकर उनका शुक्रिया अदा किया है।
 
देश के 70 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आयोजित तिरंगा यात्रा को बाद में हरी झंडी दिखाने वाले रक्षामंत्री ने कहा कि पाकिस्तान हमेशा से को बढ़ावा देता रहा है और वह अब इसके अंजाम भुगत रहा है।
 
उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया, भारतीय सैनिक हर हमले का मुंहतोड़ जवाब देंगे। पर्रिकर ने राव तुला राम को उनके जन्म स्थान पर श्रद्धांजलि भी अर्पित की, जो 1857 के विद्रोह में एक प्रमुख नेता थे। (भाषा) 



और भी पढ़ें :