चक्रवात यास : एक्शन में पीएम मोदी, कुछ ही देर में करेंगे ओडिशा और पश्चिम बंगाल का दौरा

पुनः संशोधित शुक्रवार, 28 मई 2021 (09:27 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को चक्रवाती तूफान 'यास' से प्रभावित ओडिशा और के विभिन्न इलाकों का दौरा करेंगे। वे दोनों ही राज्यों में इससे हुए नुकसान की समीक्षा भी करेंगे।
पीएम मोदी सबसे पहले ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर पहुंचेंगे, जहां वह एक समीक्षा बैठक करेंगे। इसके बाद वह ओडिशा के बालासोर, भद्रक और पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिलों के प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा करेंगे। पीएम पश्चिम बंगाल के कलाईकुंड़ा में एक समीक्षा बैठक करेंगे।

ममता भी करेंगी हवाई दौरा : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी आज चक्रवाती तूफान यास से प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगी। वह उत्तर 24 परगना के हिंगलगंज, दक्षिण 24 परगना के सागरद्वीप और पूर्वी मिदनापुर के दीघा का दौरा करेंगी। इसके बाद वह पश्चिम मिदनापुर के कलाईकुंडा में पीएम मोदी के साथ समीक्षा बैठक में शामिल होंगी।

15 हजार करोड़ रुपए का नुकसान : चक्रवातीय तूफान 'यास' द्वारा पश्चिम बंगाल में तबाही मचाए जाने के एक दिन बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि त्रासदी में राज्य को करीब 15000 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। साथ ही उन्होंने प्रभावितों को राहत के लिए 'दुआरे तारन' (घर-घर जाकर राहत पहुंचाने का) अभियान शुरू किया। बनर्जी ने चक्रवात प्रभावित क्षेत्र में राहत कार्यों के लिए 1000 करोड़ रुपए आवंटित करते हुए कहा कि जरुरत होने पर और धन दिया जाएगा।
झारखंड में तांडव : चक्रवाती तूफान यास (Cyclone yaas) की वजह से रांची में हो रही भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए। बुधवार से यहां लगातार बारिश हो रही है। बारिश के चलते यहां कई स्थानों पर रास्ते जाम हो गए। राज्य के दूसरे हिस्सों में भी बारिश का दौर जारी है। कई स्थानों पर लोगों के घरों में पानी भर गया है। जानकारी के मुताबिक वर्षाजन्य हादसों में राज्य में 4 लोगों की मौत हो गई। राज्य में कई स्थानों पर पेड़ गिर गए, कई जगह खंभे उखड़ गए।



और भी पढ़ें :