यूपी में चक्रवात 'यास' का दिखा, असर कई जगहों पर तेज तो कुछ जगहों पर हल्की फुल्की बारिश...

अवनीश कुमार| पुनः संशोधित शुक्रवार, 28 मई 2021 (09:04 IST)
लखनऊ। को लेकर पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आन्ध्र प्रदेश और अंडमान निकोबार द्वीप में तूफान व भारी लेकर पहुंचा तो वहीं उत्तर प्रदेश के 27 जिलों में जमकर बारिश हुई व अन्य जिलों में मौसम सुहाना व हल्की फुल्की बारिश देखी गई। लेकिन इस चक्रवर्ती तूफान यास से उत्तर प्रदेश में किसी भी प्रकार का कोई भारी नुकसान नहीं देखने को मिला है।
बताते चलें कि चक्रवर्ती तूफान यास को लेकर जहां देश में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है तो वही उत्तर प्रदेश के 27 जिलों में कानपुर के चंद्रशेखर आजाद विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक 24 मई से 28 मई के बीच यूपी में भी तूफान व भारी बारिश होने की संभावना जताई थी।

जिसके चलते उत्तर प्रदेश के पश्चिम क्षेत्र में स्थित मुरादाबाद, बिजनौर, अमरोहा, संभल, बदायूं, कासगंज, सुल्तानपुर, जौनपुर, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, बलिया, देवरिया, संत कबीर नगर, महराजगंज, गोंडा, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर,बहराइच, बाराबंकी, अयोध्या, अमेठी बस्ती और कुशीनगर जनपद में चक्रवर्ती तूफान यास का असर देखने को मिला।
तेज हवाओं के साथ इन जिलों में रुक-रुक कर बारिश होती रही जिसके चलते उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में भी हल्की फल्की बारिश देखी गई जिसके चलते पूरे उत्तर प्रदेश के मौसम ने भारी गिरावट आई और लगातार तीन दिन से गर्मी का सितम झेल रहे उत्तर प्रदेश के लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है।




और भी पढ़ें :