एक संस्‍थान का नाम, लोगो और टैग बताना है... सरकार देगी 15 लाख रुपए तक का इनाम

Creative Contest
Last Updated: शुक्रवार, 30 जुलाई 2021 (16:43 IST)
नई दिल्ली, अगर आप कुछ क्रिएटिव सोच सकते हैं तो आपके पास सरकार से 15 लाख रुपए तक का इनाम जीतने का मौका है। बस आपको एक नए वित्तीय संस्थान के लिए नाम, लोगो और टैगलाइन बताना होगा। जी हां, वित्त मंत्रालय अपने नए वित्तीय संस्थान के नाम, लोगो और टैगलाइन के लिए क्रिएटिव एंट्रीज़ मांग रहा है।

वित्त मंत्रालय ने बुधवार को नए विकास वित्त संस्थान के लिये नाम, ‘टैगलाइन' और ‘लोगो' के लिए नागरिकों से प्रविष्टियां आमंत्रित की हैं। इसके लिये प्रत्येक श्रेणी में चुनी गयी प्रविष्टियों को 5-5 लाख रुपये तक के कैश प्राइज दिये जाएंगे।

@MyGovIndia ट्विटर हैंडल से इस कॉन्टेस्ट को लेकर ट्वीट भी शेयर किया गया है, जिसमें बताया गया है कि DFI के नाम, टैगलाइन और लोगो कॉन्टेस्ट में हर कैटेगरी के लिए 5 लाख रुपये का कैश प्राइज जीता जा सकता है।

कैसे लें हिस्सा?
नीचे दिए गए लिंक पर जाकर इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया जा सकता है। इस पर आपको लॉग इन करना होगा-https://www.mygov.in/task/name-tagline-and-logo-contest-development-financial-institution/

विनर उसे चुना जाएगा, जो इस वित्तीय संस्थान के विचार को अपने नाम, लोगो और टैगलाइन में सबसे बेहतर तरीके से उतार पाता है। इसमें देखा जाएगा कि एंट्री में भेजे गए नाम, लोगो और टैगलाइन न्यू इंडिया और इस प्रोजेक्ट की थीम से कितने बेहतर तरीके से कनेक्ट कर पाते हैं।

दरअसल, DFI को देश में बुनियादी ढांचे के वित्तपोषण के लिए पासा पलटने वाला में माना जा रहा है। ऐसे में इसलिए इसे इतनी महत्ता दी जा रही है, इसलिए आपकी एंट्रियों में इस बात का खासा खयाल रखा जाना जरूरी है। आप अपने क्रिएटिव नाम, लोगो और टैगलाइन 15 अगस्त, 2021 को रात 11.45 बजे तक भेज सकते हैं।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी इस प्रतियोगिता की जानकारी ट्विटर पर देते हुए लिखा, ‘वित्त मंत्रालय, माई गॉव इंडिया के सहयोग से नये विकास वित्त संस्थान के नाम, ‘टैगलाइन' और ‘लोगो' के लिए एक प्रतियोगिता की घोषणा कर रहा है। प्रत्येक श्रेणी में 5-5 लाख रुपये तक के नकद पुरस्कार। प्रविष्टियों की अंतिम तिथि 15 अगस्त 2021 है'



और भी पढ़ें :