कांग्रेस ने की NRU की मांग, बेरोजगारों से कहा मिस्ड कॉल दें...

Last Updated: गुरुवार, 23 जनवरी 2020 (18:36 IST)
नई‍ दिल्ली। युवा ने गुरुवार को सरकार से
#NaukariKiBaat
के माध्यम से बेरोजगारों के लिए नेशनल रजिस्टर ऑफ अनइम्पलाइड (NRU) की मांग की। उन्होंने लोगों से 8151994411 पर करने की भी मांग की।
यूथ कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि आज इतना बुरा समय आ गया है कि पकौड़ा बेचने वाला भी पैसे नहीं कमा पा रहा है। बेरोजगारी के खिलाफ इस मुहिम में जुड़े, 8151994411 पर मिसकॉल दे और सरकार से की मांग करे।
कांग्रेस ने भी ट्वीट कर कहा कि CMIE के आंकड़ों को देखें तो एक बात समझ आती है कि 'जितनी बड़ी डिग्री, उतनी ज्यादा बेरोजगारी' और भाजपा यही चाहती है। शिक्षा पर हमले के जरिए सवाल खत्म होंगे और जब सवाल पूछने वाला कोई नहीं रहेगा, तो भाजपा अपनी नाकामियों का जश्न मना पाएगी।

एक अन्य ट्वीट में कांग्रेस ने कहा, युवा नौकरी मांग रहा है और मोदी जुमलों की टोकरी दे रहे हैं। गायब होती नौकरियों पर बोलने का साहस मोदी में नहीं है। बेरोजगारों की आंसुओं से भरी आंखों में झांकने की हिम्मत मोदी में नहीं है। मगर, देश का युवा अपने अधिकार भी मांगेगा और सत्ता से सवाल भी पूछेगा।
इस बीच ट्विटर पर #NaukariKiBaat की बात भी ट्रेंड करने लगा। कुछ लोगों ने युवा कांग्रेस के इस कैंपेन की सराहना की तो कुछ ने इसकी आलोचना भी की।

इस ट्वीट के जवाब में एक यूजर ने कहा, जब बीजेपी पर हमला करने के लिए कुछ और नही मिलता तो इकोनोमी और नौकरियां की बात करने लगते हैं... जब सता मे आते हैं तो संसाधनो पर पहला हक मुसलमानों का बताते हैं... Muslim League Congress... राहुल बाबा ही जिन्ना के उतराधिकारी हैं...
एक अन्य ट्वीट में कहा गया कि सात चरणों में हुए 2019 लोकसभा चुनावों में इस बार मतदाताओं ने बीजेपी को दिल खोलकर वोट दिया है। हालांकि, बेरोजगारी अभी भी बड़ी समस्या बनी हुई है। इसके अलावा किसानों को अनाज के वाजिब भाव नहीं मिल रहे हैं।



और भी पढ़ें :