1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. congress attacks PM Modi on bbc income tax survey
Written By
पुनः संशोधित: बुधवार, 15 फ़रवरी 2023 (15:21 IST)

बीबीसी में आयकर सर्वे पर भड़की कांग्रेस, पीएम मोदी पर लगाए गंभीर आरोप

नई दिल्ली। कांग्रेस ने बीबीसी (ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन) के भारतीय कार्यालयों पर आयकर विभाग के ‘सर्वे’ को लेकर बुधवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा। पार्टी ने आरोप लगाया कि जब देश ‘जी 20’ की अध्यक्षता कर रहा है तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दुनिया भर में भारत का मजाक बना रहे हैं।
 
पार्टी के मीडिया एवं प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा ने यह भी कहा कि सरकार की ‘स्टार्ट अप इंडिया’ की बात तो ठीक है, लेकिन ‘शट अप इंडिया’ की अनुमति नहीं दी जा सकती।
 
उन्होंने कहा कि भारत लोकतंत्र की जननी है और आखिर इस देश के प्रधानमंत्री ‘पाखंड के जनक’ क्यों बने हुए हैं? इस सरकार में प्रेस की स्वंत्रता सूचकांक में भारत 150वें स्थान पर पहुंच गया है।
 
खेड़ा ने प्रधानमंत्री की एक पुरानी टिप्पणी का हवाला देते हुए कटाक्ष किया कि 2014 से पहले इसी बीबीसी को लेकर साहब कहते थे - हम तो भरोसा ही बीबीसी पर करते हैं। अब क्या हुआ? उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के अतीत पर प्रकाश डालने वाले मीडिया हाउस का भविष्य बर्बाद कर दिया जाता है।
 
कांग्रेस नेता ने तंज कसते हुए यह भी कहा कि अब सरकार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखाओं की तरह विदेश में भी ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग की शाखाएं खोल देनी चाहिए।
 
उन्होंने कहा कि जब पुरस्कार मिल जाए और जब कहीं तारीफ हो जाए तो कोई साजिश नहीं है, लेकिन अगर कहीं सच दिख जाए तो यह विदेशी साजिश है। कलम पर कमल का दबाव नहीं होना चाहिए।
 
उल्लेखनीय है कि बीबीसी के खिलाफ आयकर विभाग का ‘सर्वे ऑपरेशन’ बुधवार को लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा। ऐसा माना जा रहा है कि आयकर विभाग के अधिकारी संगठन के इलेक्ट्रॉनिक एवं कागज आधारित वित्तीय आंकड़ों की प्रतियां बना रहे हैं। 
ये भी पढ़ें
ग्रामीणों ने नम आंखों से मां-बेटी को किया विदा, भाई बोला- डोली उठानी थी उठा रहे हैं अर्थी