कांग्रेस ने की दिल्ली में 24 उम्मीदवारों की घोषणा

नई दिल्ली| पुनः संशोधित गुरुवार, 1 जनवरी 2015 (17:01 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। के लिए ने 24 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। इसमें सभी नौ निवर्तमान विधायकों को फिर से टिकट दिया गया है। पार्टी ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं वरिष्ठ नेता योगानंद शास्त्री को महरौली सीट से इस बार टिकट नहीं दिया है।
 
उनके स्थान पर पूर्व महापौर सतबीर सिंह को उतारा गया है। निवर्तमान नौ विधायकों में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविंदरसिंह लवली गांधीनगर से फिर चुनाव मैदान में उतरेंगे। पूर्व मंत्री हारून यूसुफ को बल्लीमारान और जनता दल से पार्टी में आए शोएब इकबाल को मटिया महल से उम्मीदवार बनाया गया है। 
 
चांदनी चौक से एक बार फिर प्रहलादसिंह साहनी कांग्रेस के टिकट पर किस्मत आजमाएंगे। मतीन अहमद को पार्टी ने सीलमपुर से फिर टिकट दिया है। देवेंद्र यादव को बादली से, हसन अहमद को मुस्तफाबाद से तथा आसिफ मोहम्मद खान को ओखला से उम्मीदवार बनाया गया है। जयकिशन को सुल्तानपुर माजरा (सु) से कांग्रेस ने छठी बार मैदान में उतारा है।  
 
पार्टी ने पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव हारने वालों में शीला सरकार में मंत्री रहे अशोक कुमार वालिया को लक्ष्मी नगर से और राजकुमार चौहान को मंगोलपुरी (सु) से फिर प्रत्याशी बनाया है। (वार्ता) 



और भी पढ़ें :