औरैया हादसे से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाराज, पुलिस पर गिरी गाज

अवनीश कुमार| Last Updated: शनिवार, 16 मई 2020 (11:07 IST)
लखनऊ। के औरैया में हुए सड़क हादसे को लेकर मुख्यमंत्री ने कड़ी कार्रवाई करते हुए करते हुए दिशा-निर्देश देते हुए कहा है कि बॉर्डर के दोनों थानाध्यक्षों को तत्काल निलंबित करने तथा उक्त थाना क्षेत्र के प्रभारी क्षेत्राधिकारियों को कठोर चेतावनी दी जाए।
ALSO READ:
यूपी के औरेया में दर्दनाक हादसा, 24 प्रवासी मजदूरों की मौत
इस घटना का उत्तरदायित्व निर्धारित एसएसपी व एडिशनल एसपी मथुरा एवं एसएसपी आगरा व एडिशनल एसपी आगरा का भी तत्काल स्पष्टीकरण लिया जाए, साथ-साथ एडीजी आगरा जोन व आईजी आगरा जोन का इस मामले में स्पष्टीकरण लिया जाए। दोनों ट्रक मालिकों पर आईपीसी की सुसंगत धाराओं में अभियोजन दर्ज करने व दोनों ट्रक को जब्त करने का भी निर्देश दिया है।
इसी के साथ सभी बॉर्डर क्षेत्रों में इस निर्देश पर पुन: बल दिया है कि ट्रक आदि असुरक्षित साधनों से कोई भी व्यक्ति न चलें। बॉर्डर क्षेत्र के हर जिले में 200 बस जिलाधिकारी के निवर्तन पर रखने का पहले ही दे रखा है। साथ ही साथ श्रमिकों को बस से भेजने के लिए धनराशि भी स्वीकृत की है। जिलाधिकारियों को पुन: निर्देश दिया है कि इन आदेशों का भी कड़ाई से पालन किया जाए।
इसी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औरैया की घटना की समीक्षा की एवं मृतक परिवारजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए प्रत्येक मृतक के परिवार को 2 लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है एवं गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपए की राशि स्वीकृत की है।



और भी पढ़ें :