Weather Alert: छत्तीसगढ़ और पूर्वी एमपी में हल्की बारिश की संभावना

Last Updated: शनिवार, 10 अप्रैल 2021 (08:35 IST)
नई दिल्ली। देश में मौसम परिवर्तन होता जा रहा है। कहीं तेज गर्मी पड़ रही है तो कहीं गरज व बरस के साथ बौछारें पड़ रही हैं। एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन पूर्वी उत्तरप्रदेश और उससे सटे बिहार के ऊपर बना हुआ है। चक्रवाती परिसंचरण पूरे छत्तीसगढ़ और पूर्वी एमपी के विदर्भ तक फैल रहा है। यह चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण केरल और दक्षिण तमिलनाडु के निकटवर्ती भागों में है। एक चक्रवात इस चक्रवाती परिसंचरण से दक्षिणी तटीय कर्नाटक तक फैला हुआ है।
ALSO READ:
Weather Alert: देश के अधिकांश हिस्सों में ग्रीष्म लहर का प्रभाव, असम और मेघालय में हुई हल्की से मध्यम बारिश
स्काईमेट के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पृथक हिमालयी, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, मेघालय और तटीय ओडिशा के ऊपर पड़ीं। पूर्वोत्तर भारत, गंगीय पश्चिम बंगाल, आंतरिक ओडिशा, छत्तीसगढ़, झारखंड के कुछ हिस्सों, बिहार और पूर्वी उत्तरप्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं। विदर्भ, मराठवाड़ा, उत्तर आंतरिक कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह पर अलग-अलग हुई।
बारिश और गरज के साथ बौछारों की उम्मीद : अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर-पूर्व भारत, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और ओडिशा के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें जारी रहने की उम्मीद है। बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्यप्रदेश, विदर्भ, केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों में 1 या 2 मध्यम बारिश के साथ छिटपुट हल्की बारिश हो सकती है।



और भी पढ़ें :