Amarinder Singh Meets Amit Shah : अमित शाह से मिले कैप्टन अमरिंदर सिंह, बताया किन मुद्दों पर हुई बात?

Last Updated: बुधवार, 29 सितम्बर 2021 (22:19 IST)
नई दिल्ली। में सियासी घमासान जारी है। इस सियासी घमासान के बीच ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। दोनों नेताओं में करीब 45 मिनट तक बातचीत हुई। इस मुलाकात को लेकर कई तरह के सियासी मायने निकाले जाने लगे।
मुलाकात के बाद अमरिंदर सिंह किसी दूसरे रास्ते से गृहमंत्री अमित शाह के घर से बाहर निकल गए। गृहमंत्री के घर के बाहर पत्रकार अमरिंदर सिंह का इंतजार करते रहे। इस बीच अमरिंदर ने मुलाकात को लेकर ट्‍वीट किया। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री से उन्होंने किसानों के आंदोलन पर चर्चा की।
अमरिंदर सिंह ने अपने ट्‍वीट में कहा कि गृहमंत्री अमित शाह से लंबे समय से चल रहे किसान आंदोलन पर चर्चा की और उनसे फसल विविधीकरण में पंजाब का समर्थन करने के अलावा, कानूनों को निरस्त करने और एमएसपी की गारंटी के साथ संकट को तत्काल हल करने का आग्रह किया। इस बीच खबरें हैं कि कैप्टन अमरिंदर सिंह भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर सकते हैं।

पंजाब में कृषि कानून एक बड़ा मुद्दा है। इन कानूनों के खिलाफ एक साल से अधिक समय से किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी लगातार कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने मंगलवार कहा था कि केंद्र अपने विवादित कृषि कानूनों को तुरंत वापस ले और उनकी सरकार इन्हें खारिज करने के लिए जल्दी ही पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र बुलाएगी।



और भी पढ़ें :