बुधवार, 24 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. BSP suspends MP Danish Ali over anti-party activities
Written By
Last Updated : शनिवार, 9 दिसंबर 2023 (19:40 IST)

दानिश अली BSP से सस्पेंड, जानिए मायावती ने पार्टी से क्यों किया निलंबित

danish ali
BSP suspends MP Danish Ali  : बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने सांसद दानिश अली को पार्टी से निलंबित कर दिया है। पार्टी विरो‍धी गति‍विधियों के चलते पार्टी ने दानिश अली को सस्पेंड किया है। दानिश अली कुछ समय भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा अभद्र टिप्पणी के चलते सुर्खियों में आए थे।

बसपा अध्यक्ष मायावती ने सांसद दानिश अली को सस्पेंड किया है। मीडिया खबरों में बताया जा रहा है कि दानिश अली कुछ दिन पहले राहुल गांधी से मिले थे। पार्टी विरोधी और कांग्रेस से करीबी के कारण उन्हें सस्पेंड किया गया है।

क्या बोले दानिश अली : दानिश अली ने बसपा से निलंबित किए जाने के बाद जारी बयान में कहा कि वे बहन मायावती के हमेशा शुक्रगुज़ार रहेंगे जिन्होंने उन्हें पार्टी का टिकट देकर लोक सभा का सदस्य बनने में मदद की।
उन्होंने कहा कि बहन मायावती ने मुझे बसपा संसदीय दल का नेता भी बनाया।

उनका मुझे असीम स्नेह और समर्थन मिला लेकिन उनका आज मेरे निष्कासन का फ़ैसला दुर्भाग्यपूर्ण है जबकि मैंने अपनी पूरी मेहनत और लगन से बसपा की नीतियों के अनुरूप कार्य करने और पार्टी को मज़बूत करने का प्रयास किया है और कभी भी किसी प्रकार का पार्टी विरोधी काम नहीं किया है। इस बात की गवाह मेरे अमरोहा क्षेत्र की जनता है।
 
अली ने कहा कि मैंने भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों की मुखालफत ज़रूर की है और आगे भी करता रहूँगा। चंद पूंजीपतियों द्वारा जनता की संपत्तियों की लूट के ख़िलाफ़ भी मैंने आवाज़ उठायी है और उठाता रहूंगा क्योंकि यही सच्ची जन सेवा है। यदि ऐसा करना जुर्म है तो मैंने यह जुर्म किया है, और मैं इसकी सज़ा भुगतने को तैयार हूं। मैं अमरोहा की जानता को आश्वस्त करना चाहता हूं कि आप की सेवा में हमेशा हाज़िर रहूंगा।