उत्तराखंड में मोदी के नाम पर ही चुनाव लड़ेगी भाजपा, PM ने साधा हरीश रावत पर निशाना

एन. पांडेय| Last Updated: मंगलवार, 11 जनवरी 2022 (00:50 IST)
हमें फॉलो करें
हल्द्वानी। हल्द्वानी में चुनाव पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से साफ़ है कि में भाजपा मोदी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ेगी उत्तराखंड में साफ़ होता जा रहा है कि यहां भाजपा मोदी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ेगी। प्रधानमंत्री मोदी की 4 को दून व 30 दिसंबर की हल्द्वानी रैली में यह अंतर साफ़ नजर आया कि हल्द्वानी रैली में प्रधानमंत्री ने एक मामले की तरफ इशारा कर के बोलों को दोहराकर जनता को पुरानी बातें याद दिलाई।
हरीश रावत का नाम लिए बिना प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जो लोग उत्तराखण्ड को लूट लो मेरी सरकार बचा लो, कह रहे थे,वे लोग कुमाऊं छोड़कर चले गए। यहां से प्यार होता तो नहीं जाते।साफ़ है कि उन्होंने हरीश रावत पर निशाना साधने की कोशिश कर यह साफ़ कर दिया कि उनकी लड़ाई रावत से ही है। उत्तराखंड में साफ़ होता जा रहा है कि यहां भाजपा मोदी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ेगी।

मोदी ने हरीश रावत के अपने इलाके से पहले हरिद्वार और फिर किच्छा से चुनाव लड़ने पर भी तंज कसा। जनता को यह समझाने की कोशिश की कि इन्हें यहां से प्यार होता तो बाहर क्यों जाते। इस बार वे राहुल गांधी का नाम लिए बगैर विपक्ष को कोसते नजर आए।

पहले गृहमंत्री अमित शाह और अब प्रधानमंत्री मोदी ने हरीश रावत पर अटैक कर यह साफ कर दिया कि उत्तराखंड में असली मुकाबला पूर्व सीएम से ही है। आने वाले दिनों में अन्य नेता भी हरीश को ही टारगेट करें तो आश्चर्य नहीं होना चाहिए।

हल्द्वानी में प्रधानमंत्री मोदी की रैली में मोदी ने लखवाड़ व्यासी, मानसरोवर मार्ग के अलावा पहाड़ में ढांचागत सुविधाओं में कमी का उल्लेख करते हुए कांग्रेस शासनकाल को जिम्मेदार बताया।दून की तरह स्थानीय कुमाऊं की बोली में भी कुछ पंक्तियां कह ताली बजवा ली।

धार्मिक व पर्यटन स्थलों के जिक्र के अलावा फ्रीडम फाइटर बद्रीदत्त पांडेय व कुली बेगार प्रथा खत्म करने में उनके योगदान का जिक्र कर जनभावनाओं को प्रभावित करने की कोशिश की।



और भी पढ़ें :