बुधवार, 17 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Ban on bathing in Ganga in Haridwar, police force deployed on state borders
Last Updated : शुक्रवार, 14 जनवरी 2022 (00:13 IST)

कोरोना के चलते हरिद्वार में गंगा स्नान पर रोक, प्रदेश की सीमाओं पर पुलिस बल तैनात

कोरोना के चलते हरिद्वार में गंगा स्नान पर रोक, प्रदेश की सीमाओं पर पुलिस बल तैनात - Ban on bathing in Ganga in Haridwar, police force deployed on state borders
हरिद्वार। उत्तराखंड में (Coronavirus) कोविड-19 के केस बढ़ते जाने के कारण हरिद्वार मकर संक्रांति पर्व पर गंगा स्नान के लिए अन्य प्रदेशों से हरिद्वार आने वाले श्रद्धालुओं के आवागमन पर रोक लगाई गई है। पुलिस उत्तर प्रदेश बॉर्डर पर वाहनों की चेकिंग कर बाहर के राज्यों से आ रहे स्नानार्थियों को वापस भेज रही है।

दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब से श्रद्धालु मकर संक्रांति पर स्नान के लिए हरिद्वार का रुख करते रहे हैं, लेकिन इस बार स्नान पर कोरोना के चलते लगी रोक से तीर्थयात्रियों को यहां आने से रोकने के लिए प्रदेश की सभी सीमाओं पर पुलिस बल, पीएसी व अर्धसैनिक पुलिस बल तैनात किए गए हैं।

चेकिंग के कारण बॉर्डर पर वाहनों की लंबी लाइन लगी रही।पुलिस ने जगह-जगह बैनर लगाकर भी चेताया है कि किसी को भी गंगा स्नान के लिए हरिद्वार में आना वर्जित है। स्थानीय लोगों को पहचान पत्र देखकर बॉर्डर पार करने दिया जा रहा है।

प्रशासन ने मकर संक्रांति पर गंगा स्नान पर प्रतिबंध लगाया तो इससे हरिद्वार के व्यापारी नाराज हो गए। व्यापारियों का कहना है कि इससे व्यापार चौपट हो जाएगा। प्रशासन को कोविड नियमों का पालन करवाते हुए गंगा स्नान की अनुमति देनी चाहिए।
ये भी पढ़ें
कोरोना ने बिगाड़ी सेक्सुअल हेल्थ, डेढ़ इंच छोटा हुआ व्यक्ति का लिंग