केजरीवाल बोले, निर्भया की मां को किया जा रहा है 'गुमराह'

पुनः संशोधित शुक्रवार, 17 जनवरी 2020 (16:44 IST)
नई दिल्ली। निर्भया मामले के दोषियों को फांसी देने में की तरफ से किसी तरह की देरी से इनकार करते हुए मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को कहा कि पीड़िता की मां को 'गुमराह' किया जा रहा है। उन्होंने भाजपा नेता पर मामले का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया।
आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार के ऊपर जो भी जिम्मेदारियां थीं, उसने कुछ ही घंटों में उन्हें पूरा कर दिया। उन्होंने कहा, हमने कुछ घंटों के भीतर दया याचिका आगे भेज दी, इसलिए दोषियों को फांसी देने में विलंब में दिल्ली सरकार की कोई भूमिका नहीं है।

जावड़ेकर ने आरोप लगाया था कि दिल्ली सरकार दोषियों को फांसी देने में देरी कर रही है, इस पर केजरीवाल ने कहा कि भाजपा नेता इस मामले पर राजनीति कर रहे हैं और यह अच्छी बात नहीं है।

केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने यह भी कहा था कि अगर आप सरकार ने 2017 में मौत की सजा के खिलाफ उनकी अपीलों को उच्चतम न्यायालय द्वारा खारिज किए जाने के फौरन बाद उन्हें नोटिस भेज दिया होता तो चारों दोषियों को अभी तक फांसी हो गई होती।

ऐसी खबरें हैं कि निर्भया की मां ने कहा है कि 2012 में जिन लोगों ने सड़कों पर प्रदर्शन किए थे, वे आज केवल राजनीतिक लाभ के लिए उनकी बेटी की मौत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। इन खबरों पर केजरीवाल ने कहा कि पीड़िता की मां को 'गुमराह' किया जा रहा है।


और भी पढ़ें :