केजरीवाल ने कहा- गुजरात में हमें 5 साल दीजिए, भाजपा के 25 साल भूल जाएंगे

Last Updated: शनिवार, 27 फ़रवरी 2021 (00:08 IST)
नई दिल्ली। में शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के रोड शो में भारी जन सैलाब उमड़ पड़ा। 'आप' संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में नई राजनीति की शुरुआत करने के लिए वहां की जनता का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने 25 साल में जो काम नहीं किया, वो हमने 5 साल में कर दिखाया। आप हमें गुजराज में 5 साल दीजिए, आप भाजपा के 25 साल भूल जाएंगे।
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सिर्फ गुजरात में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में आम आदमी पार्टी की जीत की चर्चा हो रही है। गुजरात के लोग यह संदेश देना चाहते हैं कि वे अब इन दोनों बड़ी पार्टियों भाजपा और से तंग आ चुके हैं। एक पार्टी तुष्टिकरण की राजनीति करती है और दूसरी पार्टी नफरत की राजनीति करती है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी को राजनीति करना नहीं आता, हमें केवल काम करने आता है।

केजरीवाल ने कहा कि गुजरात के लोगों ने इस बार कमाल कर दिया है। सूरत के लोगों ने तो और ज्यादा कमाल कर दिया। पूरे गुजरात में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में आम आदमी पार्टी की जीत की चर्चा हो रही है। पूरे देश में लोग कह रहे हैं कि यह सूरत में क्या हो गया? सूरत के लोगों ने तो चमत्कार कर दिया। आज मैं आप लोगों का दिल से आभार व्यक्त करने के लिए आया हूं।

दिल्ली के मुख्‍यमंत्री ने कहा कि आज आप लोगों ने मुझे बहुत प्यार दिया। जहां से मेरा रोड शो शुरू हुआ, हर जगह सड़क पर भारी संख्या में लोग मौजूद थे। आज मुझे इतना प्यार मिला कि मेरी आंखों में आंसू आ गए। आप की नगर निगम चुनाव में 27 सीट आई है। गुजरात के लोग एक संदेश देना चाहते हैं कि वे लोग इन दोनों बड़ी-बड़ी पार्टियों से तंग आ चुके हैं। गुजरात के लोग कहना चाहते हैं कि इन दोनों पार्टियों की राजनीति को हम खत्म करना चाहते हैं।

जनता कहती है कि हमें स्कूल चाहिए, हमें कॉलेज चाहिए, हमें अस्पताल चाहिए, हमें टॉयलेट चाहिए, हमें विकास चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि हमने दिल्ली में स्कूल बनाए हैं, कॉलेज बनाए हैं। हमें नौकरी देना आती है। हमने दिल्ली में पिछले 5 साल में 10 लाख बच्चों को नौकरी दी है। गुजरात में 25 साल से भाजपा की सरकार है, लेकिन आज हमारे गुजरात के बच्चे भाजपा की सरकार से पूछना चाहते हैं कि तुमने 25 सालों में कितने बच्चों को नौकरी दी।

इससे पहले, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सूरत में नगर निगम चुनाव जीतकर आए ‘आप’ के पार्षदों, नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उन्हें शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी। केजरीवाल ने कहा कि चुनाव की हार-जीत लगी रहती है। आप लोगों ने इतनी बड़ी-बड़ी पार्टियों के सामने चुनाव लड़ा। इतनी कठिन परिस्थितियों में बिना संसाधन के आप लोगों ने चुनाव लड़ा, यह आप लोगों की बहुत भारी जीत है।

एक बात और, हम 27 हैं और वो 93 हैं, लेकिन नंबर से कोई फर्क नहीं पड़ता है। हमारा एक-एक आदमी 10-10 पर भारी पड़ेगा। आपको सूरत की जनता ने विपक्ष की भूमिका दी है। आप सदन के अंदर एक भी गलत काम नहीं होने देना। उनको कोई गलत काम मत करने देना। पूरे गुजरात की जनता को पता चलना चाहिए कि सूरत के अंदर अब किस किस्म की राजनीति चल पड़ी है।



और भी पढ़ें :