शनिवार, 13 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Arsenal caught in Reasi district
Last Modified: गुरुवार, 18 फ़रवरी 2021 (17:00 IST)

अब रियासी में पकड़ा गया हथियारों का जखीरा

अब रियासी में पकड़ा गया हथियारों का जखीरा - Arsenal caught in Reasi district
जम्मू। अब रियासी जिले में आतंकियों के ठिकाने से हथियारों का जखीरा बरामद किया गया है। इसी जिले में विश्व प्रसिद्ध वैष्णोदेवी का तीर्थस्थल भी है। इन हथियारों की बरामदगी के बाद तीर्थ स्थान की सुरक्षा व्यवस्था और मजबूत किए जाने की बात की जा रही है।

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान से इस ओर भेजे गए हथियारों की भारी खेप बरामद हुई है। रियासी जिले के मक्खिदार इलाके के घने जंगलों में एक तलाशी अभियान के दौरान माहौर पुलिस और सेना ने एक चट्टान के नीचे छिपाए गए काफी संख्या में हथियार बरामद किए हैं। सुरक्षाबलों का कहना है कि हथियारों को देख ऐसा लगता है कि आतंकवादी संगठन किसी बड़े हमले की तैयारी में थे।

सुरक्षाधिकारियों का दावा है कि विश्वसनीय सूत्रों से मक्खिदार के घने जंगलों में संदिग्ध देखे जाने की सूचना मिली थी। इसी के आधार पर यहां संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया। जंगलों के बीचों-बीच एक बड़ी चट्टान दिखी। चट्टान में दरार बनी हुई थी, तलाशी लेने पर उसमें कुछ सामान रखा हुआ देखा। चट्टान से सामान निकाल जब उसकी जांच की गई थी उसमें काफी मात्रा में हथियार रखे हुए थे।

बरामद हुए हथियारों में एके-47 राइफल-01, एसएल राइफल-01, एक 303 बोल्ट राइफल, दो चीनी पिस्तौल, उसकी मैगजीन, एंटीना के साथ दो रेडियो सेट, एक एके-47 राउंड बॉक्स, चार यूबीजीएल ग्रेनेड शामिल हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि यह हथियार पाकिस्तान से पुंछ के रास्ते भेजे गए होंगे। पुलिस का कहना है कि हथियारों की यह खेप ओवरग्राउंड वर्करों की मदद से पुंछ एलओसी से यहां तक पहुंचाई गई है। अब यहां से पीरपंजाल के पहाड़ों को पार कर इन हथियारों को कश्मीर तक पहुंचाने का जिम्मा किसी और ओवरग्राउंड वर्कर को सौंपा गया हो। 
ये भी पढ़ें
Realme Narzo 30 सीरीज में ला रही है सस्ते 5G स्मार्टफोन्स, 24 फरवरी को भारत में हो सकते हैं लांच