AIR INDIA के पायलट को अमेरिका ने वापस भेजा, कर रहा था यह शर्मनाक हरकत...

Aircraft pilot
Last Updated: सोमवार, 11 मार्च 2019 (16:57 IST)
नई दिल्ली। अमेरिका में एक भारतीय से संबंधित हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक एयर इंडिया के को वापस भारत भेज दिया गया है। इस भारतीय पायलट को यात्रियों के सामने हथकड़ी पहनाई गई। कथित तौर पर पायलट पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी को एक्सेस करने और करने का आरोप है। इसी बात को लेकर संयुक्त राज्य अमेरिका के कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने उसके खिलाफ कार्रवाई की।
खबरों के अनुसार यह घटना सोमवार को सैन फ्रांसिस्को में हुई और जब विमान उतरा तो पायलट अधिकारियों द्वारा जल्द ही हटा दिया गया। खबरों के अनुसार विमानन कंपनी एयर इंडिया के एक पायलट को बच्चों से जुड़ी अश्लील सामग्री को डाउनलोड करने और देखने संबंधी आरोपों पर अमेरिका के कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने गिरफ्तार किया है।

पायलट के अमेरिका पहुंचते ही उसे यात्रियों के सामने ही हथकड़ियां पहनाकर विमान से उतार दिया गया। कंपनी के अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह घटना सैन फ्रांसिस्को में सोमवार को हुई और वहां के प्रशासन ने नई दिल्ली से विमान के पहुंचते ही पायलट को विमान से उतार लिया।

अमेरिकी प्रशासन ने उसका पासपोर्ट जब्त कर लिया और उसका वीजा रद्द करके उसे भारत वापस भेज दिया। एयर इंडिया अधिकारियों ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सोमवार को जब दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को की उड़ान अमेरिका पहुंची तो उसके पायलट को यात्रियों के सामने ही हथकड़ी पहना दी गईं और विमान से उतार दिया गया।

अधिकारियों ने बताया कि इस पायलट पर कथित तौर पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी करने और इससे संबंधित सामग्री डाउनलोड करने के चलते एफबीआई जैसी कानून प्रवर्तन एजेंसियां पहले से ही नजर बनाए हुए थीं। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने मामले से संबंधित सवालों के जवाब देने से इनकार कर दिया। (एजेंसियां)



और भी पढ़ें :