गुरुवार, 9 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Albadra conspired to explode on the anniversary of Pulwama attack
Last Updated: रविवार, 14 फ़रवरी 2021 (18:03 IST)

पुलवामा हमले की बरसी पर अलबद्र ने रची धमाके की साजिश, 7 किलो IED के साथ 1 आतंकी गिरफ्तार

जम्मू। जम्मू को दहलाने की कोशिशें आतंकियों द्वारा तेज कर दी गई हैं। 2 आतंकी नेताओं की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस ने उस आतंकी को पकड़ा है, जो जम्मू को उड़ाने के इरादों को लेकर बस अड्डे पर 7 किलो की आईईडी के साथ घूम रहा था।

पुलिस ने माना है कि जम्मू शहर में बस स्टैंड पर 7 किलो आईईडी बरामद हुई है। इलाके में जगह-जगह सुरक्षाबलों ने नाके लगा दिए हैं। हालांकि बरामद विस्फोटक और उसकी मात्रा को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

सूत्रों के मुताबिक, शनिवार देर रात यह विस्फोटक बरामद किया गया। पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर आतंकी बड़े हमले की फिराक में थे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, केंद्रीय खुफिया एजेंसी की सूचना पर जम्मू पुलिस ने प्राचीन रघुनाथ जी मंदिर और बस स्टैंड इलाके में आईईडी धमाका करने आए एक आतंकी को पुलिस ने पकड़ा लिया। उसके कब्जे से 7 किलो आईईडी बरामद किया है।

आतंकी सोहेल बशीर निवासी निवा पुलवामा, कश्मीर का रहने वाला बताया जा है। उसका संबंध आतंकवादी संगठन अलबद्र से बताया जा रहा है। वह पिछले कई दिनों से जम्मू में रहकर शहर के भीड़भाड़ वाले इलाकों की रैकी कर रहा था। आईईडी के साथ पकड़े गए आतंकी से जम्मू कश्मीर पुलिस की आतंकवाद विरोधी दस्ता स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप गहनता से पूछताछ कर रहा है। उसके नेटवर्क के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश की जा रही है।
सूत्रों का कहना था कि जम्मू में आतंकी गतिविधियां तेज होने से सुरक्षा एजेंसियां और भी सतर्क हो गई हैं। लश्कर-ए-मुस्तफा के आतंकी मलिक की गिरफ्तारी, सांबा में सुरंग और हथियारों का मिलना ये दर्शाता है कि कश्मीर में खात्मे की कगार पर आतंकी संगठनों ने अब जम्मू संभाग में साजिशों को तेज कर दिया है।

याद रहे मंदिरों का शहर जम्मू हमेशा ही आतंकियों के निशाने पर रहा है। प्रसिद्ध श्री रघुनाथ जी मंदिर पर पहले भी दो आतंकी हमले हो चुके हैं, जिसके चलते मंदिर की सुरक्षा को कड़ा किया गया है। बावजूद इसके आतंकी मंदिर को निशाना बनाने की फिराक में रहते हैं।
ये भी पढ़ें
सोमवार से FASTag होगा अनिवार्य, जिनके पास नहीं है उन्हें देना होगा दोगुना टोल टैक्स