Agneepath Scheme : फेक न्यूज को लेकर बड़ा एक्शन, 35 WhatsApp ग्रुप पर बैन, 10 गिरफ्तार

Last Updated: रविवार, 19 जून 2022 (21:30 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। योजना (Agnipath Scheme) के विरोध प्रदर्शन के बीच सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। अग्निपथ योजना को लेकर फेक न्यूज और गलत जानकारी फैलाने के आरोप में केंद्र सरकार ने 35 व्हाट्सएप ग्रुपों पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्‍तार भी किया गया है। अग्निपथ योजना को लेकर देश के कुछ हिस्सों में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए हैं जिनके कारण जान-माल का नुकसान हुआ है।
कुछ दिन पहले इस योजना की घोषणा के बाद से देश के विभिन्न हिस्सों में इसके खिलाफ हिंसक विरोध के बीच यह कदम उठाया गया है। सरकारी अधिकारियों ने कहा कि ‘अग्निपथ’ योजना के बारे में कथित रूप से फर्जी खबरें फैलाने के लिए सरकार द्वारा 35 व्हाट्सऐप समूहों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

व्यापक प्रदर्शन के बावजूद अग्निपथ भर्ती योजना वापस लेने से इनकार करते हुए सेना, नौसेना और वायुसेना ने नई नीति के तहत भर्ती के लिए रविवार को विस्तृत कार्यक्रम प्रस्तुत किया और इस बात पर जोर दिया कि सशस्त्र बलों में उम्र संबंधी प्रोफाइल को घटाने के लिए इसे लागू किया जा रहा है।
ALSO READ:
Agnipath Scheme पर कैलाश विजयवर्गीय का विवादित बयान, कहा- 'BJP ऑफिस में सिक्योरिटी के लिए अग्निवीरों को प्राथमिकता दूंगा'




और भी पढ़ें :