मंगलवार, 7 फ़रवरी 2023
  1. खबर-संसार
  2. समाचार
  3. राष्ट्रीय
  4. सईद, बगदादी के सिर काटो, 5 करोड़ लो...
Written By
Last Updated: सोमवार, 8 सितम्बर 2014 (16:21 IST)

सईद, बगदादी के सिर काटो, 5 करोड़ लो...

- अरविन्द शुक्ल (लखनऊ से)

लखनऊ। भारत के शिया मुस्लिमों ने अब आतंकवाद के खिलाफ सीधा मोर्चा खोल दिया है। इस समुदाय ने दुनिया भर के कुख्‍यात आतंकवादियों को मारने के एवज में इनाम का एलान कर दिया है। इसके लिए शिया समुदाय ने एक बैनर भी तैयार किया, जिसे वे सभी दूतावासों को भेजेंगे।

उल्लेखनीय है कि दुनिया भर में शिया और सुन्नी मुस्लिमों के टकराव देखने को मिल रहा है। इराक में भी आईएसआईएस के आतंकी शिया मुस्लिमों को निशाना बना रहे हैं। पाकिस्तान में भी शिया सुरक्षित नहीं है। इस घोषणा को भी इससे जोड़कर देखा जा रहा है।

आल इंडिया शिया हुसैनी फंड ने इनाम का एलान करते हुए कहा कि अबू बकर अल बगदादी, हाफिज सईद, मुल्ला उमर, सैयद सलाहुद्दीन, अजहर मसूद का सिर काटने वालों को पांच करोड़ रुपए की राशि इनाम के रूप में दी जाएगी। पोस्टर में लिखा गया है कि भारत के शिया मुसलमान इंसानियत के इन दुश्मनों का सिर काटने वालों को इनाम देंगे। ये सब बेगुनाहों और मजलूमों के कातिल हैं।

संस्था का कहना है कि ये सभी आतंकी भारत, पाकिस्तान, इराक, अफगानिस्तान आदि में आतंकवाद फैलाने के दोषी हैं। इन्होंने इमामबाड़ा और अन्य धार्मिक स्थलों को नुकसान पहुंचाया है। यह बैनर लखनऊ के इमामबाड़ा गुफरान मआब में लगाया गया है।