Lava Z61 Pro : 6 हजार से कम कीमत में लांच हुआ धमाकेदार फीचर्स वाला फोन

Last Updated: गुरुवार, 9 जुलाई 2020 (16:38 IST)
आजकल के युवा ऐसा स्मार्टफोन चाहते हैं जिसमें धमाकेदार फीचर्स हों और उसकी कीमत भी कम हो। इसी को ध्यान में रखते हुए लावा इंटरनेशनल लिमिटेड ने गुरुवार को अपना Z सीरिज का स्मार्टफोन 'लावा जेड61 प्रो' (Lava Z61 Pro) लांच किया।
इस स्मार्टफोन की कीमत सिर्फ 5774 रुपए रखी गई है। फीचर्स की बात करें तो स्मार्टफोन में 5.45 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका आस्पेक्ट रेशो 18:9 है। यह फोन 1.6GHz का ऑक्टा कोर प्रोसेसर पर काम करता है।

लावा इस फोन का प्रचार मेड इन इंडिया स्मार्टफोन के तौर पर कर रही है। लावा के इस फोन में 3,100mAh की बैटरी दी गई है। स्मार्टफोन को फ्लिपकार्ट और अमेजन के अलावा ऑफलाइन स्टोर्स पर भी बिक्री के लिए उपलब्ध करवाया गया है।

फोन में 2GB की रैम और 16GB का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। फोन माइक्रो एसडी कार्ड को भी सपोर्ट करता है जिसके जरिए स्टोरेज को 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। लावा ने इसे दो कलर वेरिएंट मिडनाइट ब्लू और अंबर कलर में उपलब्ध कराया है।

फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कैमरा के फीचर्स में पोर्टरेट मोड, ब्रस्ट मोड, पैनारामा, फिल्टर, ब्यूटी मोड, HDR और नाइट मोड दिए गए हैं।

कनेक्टिविटी के लिए स्मार्टफोन में ब्लूटूथ 4.2, वाईफाई, GPS, USB OTG सपोर्ट और माइक्रो यूएसबी पोर्ट मौजूद है। में फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं मौजूद है, लेकिन सिक्योरिटी के लिए यह फेस अनलॉक को सपोर्ट करता है, जो फोन को 0.60 सेकंड में अनलॉक करता है।



और भी पढ़ें :