इंदौर में वॉटर कूलर के करंट से छात्र की मौत

पुनः संशोधित सोमवार, 29 अगस्त 2016 (15:08 IST)
इंदौर। के खुले तार का खेल मैदान की बाउंड्रीवॉल की जाली में उतरने से फुटबॉल खेल रहे एक बड़े स्कूल के 11वीं के की हो गई। 
राऊ पुलिस के मुताबिक मृतक एबी रोड स्थित द एमरल्ड हाइट्स इंटरनेशनल स्कूल का 11वीं का छात्र अश्विन उर्फ नितिन (16) पिता प्रेमसिंह ठाकुर निवासी पिगडंबर था। हादसा रविवार दोपहर 1 बजे हुआ। बारिश के दौरान वह 15-20 दोस्तों के साथ फुटबॉल खेल रहा था। उनकी देखरेख के लिए वार्डन शिवपाल भी मौजूद था। फुटबॉल 12 फुट ऊंची जालियों वाली बाउंड्रीवॉल को पार कर सड़क पर पहुंच गई।
 
अश्विन फुटबॉल लेने के लिए दीवार के पास पहुंचा। उसकी सोच थी कि सड़क से गुजरने वाले को आवाज देकर फुटबॉल मांग लेगा। उसने बेंच पर चढ़कर जैसे ही जाली पकड़ी, करंट लग गया। वह झटके के साथ बेंच पर गिरा। अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। मृत छात्र भाजपा के वरिष्ठ नेता कंचनसिंह चौहान का नाती था। 
 
पुलिस ने तुरंत पोस्टमार्टम करवाया और शव परिजन को सौंपा। स्कूल प्रबंधन का कहना है कि हम सभी सुरक्षा साधनों का ध्यान रखते हैं, यह एक हादसा है। छात्र बोर्डिंग में रहता था और प्रतिष्ठित परिवार से जुड़ा था। इसके चलते पुलिस ने स्कूल को छावनी बना दिया।
 
स्कूल पर सवाल : इस पूरे मामले में स्कूल पर भी सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि करंट लगने के बाद छात्र को पलासिया स्थित एक निजी अस्पताल में लाया गया जबकि स्कूल के पास ही शहर का एक बड़ा अस्पताल चोइथराम भी था, लेकिन स्कूल प्रबंधन छात्र को वहां नहीं ले गया।



और भी पढ़ें :