1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. मध्यप्रदेश
  4. stone pelting on ram navmi procession in Khargone and sandhwa
Written By
Last Updated: सोमवार, 11 अप्रैल 2022 (09:47 IST)

मध्यप्रदेश के खरगोन, सेंधवा में राम नवमी पर बवाल, SP-TI समेत कई घायल

खरगोन। मध्यप्रदेश के खरगोन सेंधवा में रविवार को रामनवमी के जुलूस पर उपद्रवियों द्वारा किए गए पथराव के बाद आगजनी की घटनाएं हुईं, जिसमें कुछ वाहनों को आग लगा दी गई। इस घटना के बाद प्रशासन ने शहर के तीन क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया है, जबकि पूरे शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। इधर सेंधवा में भी पथराव में एक पुलिस अधिकारी समेत 4 लोग घायल हुए हैं।
 
खरगोन के जिलाधिकारी अनुग्रह पी. ने कहा कि तालाब चौक एवं टवडी सहित शहर के तीन इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है। साथ ही पूरे शहर में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है। इस पथराव में खरगोन के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी एवं दो अन्य पुलिसकर्मियों सहित कुछ आम नागरिक घायल हुए हैं। खरगोन पुलिस अधीक्षक के पैर में चोट आई है और उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।
 
अनुग्रह ने बताया कि पथराव के बाद आगजनी की छिटपुट घटनाएं हुई हैं। अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर लोगों के घर से बाहर जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। उन्होंने बताया कि स्थिति को शीघ्र ही नियंत्रित कर लिया जाएगा।
 
जिलाधिकारी ने बताया कि इस जुलूस को खरगोन शहर का शायद एक चक्कर मारना था, लेकिन हिंसा को देखते हुए इसे आधे रास्ते में खत्म कर दिया गया है।
 
वहीं, खरगोन के अपर जिलाधिकारी सुमेर सिंह मुजाल्दे ने बताया कि जिला मुख्यालय स्थित तालाब चौक पर रामनवमी का जुलूस निकलते ही कुछ उपद्रवियों ने जुलूस में शामिल लोगों पर पथराव कर दिया। उन्होंने कहा कि इसके चलते पुलिस ने स्थिति को काबू में करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। कुछ अन्य क्षेत्रों में भी पथराव की घटनाएं हुई। इन घटनाओं में पुलिसकर्मियों समेत कुछ लोग घायल भी हुए हैं।
 
इधर बड़वानी जिले के सेंधवा में भी रामनवमी शोभायात्रा पर पथराव हो गया। इससे इलाके में अफरातफरी मच गई। कई दुकानों को नुकसान पहुंचा और कई मोटर साइकलें क्षतिग्रस्त हुई है। पथराव में टीआई बलदेव सिंह मुजाल्दा समेत 4 लोग घायल हुए हैं। 
 
ये भी पढ़ें
अमरनाथ यात्रा के लिए कैसे करें रजिस्‍ट्रेशन, जानिए कब तक चलेगी यात्रा...