निकाय चुनाव में जीत के लिए शिवराज का ‘नगरोदय’ प्लान!

Author विकास सिंह| पुनः संशोधित मंगलवार, 9 मार्च 2021 (12:50 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय और पंचायत चुनावों की तारीखों का एलान 12 मार्च के बाद कभी भी हो सकता है। प्रदेश में नगरीय दो चरणों में और पंचायत चुनाव तीन चरणों में होने जा रहे है। राज्य निर्वाचन आयोग अब कभी भी चुनाव की तारीखों का एलान कर सकता है। वहीं निकाय चुनाव की तारीखों के एलान से पहले शिवराज सरकार सौगातों की बारिश करने जा रही है।
ALSO READ:
मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय 2 और पंचायत चुनाव 3 चरणों में होंगे,13 मार्च को तारीख का एलान संभव
निकाय चुनाव की तारीखों के एलान की सुगबुगाहट के बीच शिवराज सरकार प्रदेश में 12 मार्च को का आयोजन करने जा रही है। कार्यक्रम के तहत लोगों को विभिन्न योजना के तहत 3,131 करोड़ की राशि दी जाएगी। आयोजन की रूपरेखा तय करने और निकाय चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री निवास पर भाजपा विधायक दल की बैठक हुई। बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी विधायकों को निकाय चुनाव में पूरी तरह से जुट कर पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
12 मार्च को सभी नगर निगम,नगर पालिका और नगर परिषद में प्रदेश स्तरीय होने वाले नगरोदय आयोजन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रधानमंत्री आवास योजना की पहली और दूसरी क़िस्त के 1600 करोड़ रुपये लाभार्थियों के खाते में डालेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री अधोसंरचना विकास के तहत 1500 रु.करोड़ की राशि सभी नगरीय निकाय संस्थाओं को हस्तांतरित करेंगे। इसके साथ स्ट्रीट वेंडर योजना के तहत 80 हजार हितग्राहियों के खाते में डालेंगे। 12 मार्च को दोपहर 1.30 बजे से कार्यक्रम शुरु होगा और दोपहर तीन बजे मुख्यमंत्री वर्चुअल तरीके से अपना संबोधन देंगे।
सोमवार देर रात तक मुख्यमंत्री निवास पर चली भाजपा विधायक दल की बैठक में निकाय चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की गई। बैठक में विधायकों
को नगरोदय कार्यक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। बैठक को विधायकों को नगरोदय कार्यक्रम में अनिवार्य रुप से शामिल होने के निर्देश भी दिए गए।



और भी पढ़ें :